सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर गरमाई सियासत - Ideal India News

Post Top Ad

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर गरमाई सियासत

Share This
#IIN




नई दिल्‍ली
 सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' को पत्र लिखकर चार मई से शुरू होने वाली सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को रद करने की मांग की है। राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि सरकार को बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर पुनर्विचार करना चाहिए। 

ट्विटर और इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्मों पर बोर्ड परीक्षाओं को रद करने की मांग पिछले कुछ दिनों से लगातार ट्रेंड हो रही है। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने भी कोरोना संक्रमण के बीच बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर चिंता जताई।


इन नेताओं ने कहा है कि मौजूदा समय में राज्यों में सीबीएसई, आइसीएसई और राज्य बोर्ड सहित कई बोर्ड हैं। सभी अपने-अपने स्तर पर परीक्षाएं कराने की योजना बना रहे हैं। केंद्र सरकार को छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए इसको लेकर समान नीति बनानी चाहिए। सावंत ने इसको लेकर निशंक को चिट्ठी भी लिखी है।

बोर्ड परीक्षाएं रद करने की मांग तब उठ रही हैं जब सीबीएसई ने चार मई से देश भर में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कराने का एलान कर रखा है। खास बात यह है कि पिछले साल भी कोरोना संक्रमण को लेकर देखते हुए पहले विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, बाद में नीट और जेईई मेंस को भी रद करने की मांग उठी थी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad