राफेल पर सियासी रार, कांग्रेस ने कहा- बिचौलिए से लेन-देन की हो जांच - Ideal India News

Post Top Ad

राफेल पर सियासी रार, कांग्रेस ने कहा- बिचौलिए से लेन-देन की हो जांच

Share This
#IIN



नई दिल्ली
 कांग्रेस ने फ्रेंच न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए राफेल लड़ाकू विमान खरीद में बिचौलिए के लेन-देन की कथित भूमिका को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने फ्रेंच मीडिया रिपोर्ट के जरिये सामने आई जानकारियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए राफेल सौदे में लेन-देन के कथित भ्रष्टाचार की स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की मांग की। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसका लेकर सरकार से सवाल पूछे हैं।

राहुल ने ट्वीट करते हुए परीक्षा पर चर्चा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के छात्रों को भयमुक्त और नर्वस हुए बिना कठिन सवाल का जवाब देने की सलाह पर तंज कसते हुए तीन सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि राफेल सौदे के स्कैंडल में पैसे किसने लिए? इस सौदे के अनुबंध से भ्रष्टाचार विरोधी प्रविधानों को किसने हटाया और बिचौलिए को किसने रक्षा मंत्रालय के अहम दस्तावेज उपलब्ध कराए?

सुरजेवाला ने लगाए यह आरोप

रणदीप सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि फ्रेंच न्यूज पोर्टल से सामने आई जानकारी से साफ है कि राफेल खरीद में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। इस बारे में मोदी सरकार को चार यह बताना चाहिए कि क्या ये सही है कि बिचौलिए से पकड़े गए दस्तावेज के मुताबिक जो 36 राफेल की कीमत 5.6 बिलियन यूरो निर्धारित की गई?

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad