महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के इर्दगिर्द और कसा सीबीआइ का घेरा - Ideal India News

Post Top Ad

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के इर्दगिर्द और कसा सीबीआइ का घेरा

Share This
#IIN



Mayank Jha and Anil Gupta

 पुलिस अफसरों के जरिये हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली कराने के आरोपों के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के इर्दगिर्द सीबीआइ का घेरा लगातार कसता जा रहा है। रविवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ने देशमुख के दो निजी सहायकों को तलब कर उनसे घंटों पूछताछ की। बताया जा रहा है इन दो सहायकों के सामने ही वाझे और अन्य अधिकारियों को 100 करोड़ की वसूली का लक्ष्य दिया गया था।

बांबे हाई कोर्ट के आदेश पर वसूली के आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रही सीबीआइ ने देशमुख के निजी सहायक कुंदन शिंदे और निजी सचिव संजीव पालंदे को तलब किया था। सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के गेस्टहाउस में दोनों से लंबी पूछताछ की गई।

वसूली प्रकरण में सीबीआइ अब तक डीजीपी होमगा‌र्ड्स परमबीर सिंह, निलंबित एपीआइ सचिन वाझे, डीसीपी राजू भुजबल, एसीपी संजय पाटिल, याचिकाकर्ता वकील जयश्री पाटिल और बार मालिक महेश शेट्टी से पूछताछ कर चुकी है।

उल्लेखनीय है अंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्याकांड में कथित रूप से 'गलतियों' के कारण मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से स्थानांतरित किए गए आइपीएस अधिकारी परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आठ पेज का पत्र लिखकर तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर पुलिस वालों के जरिये मुंबई के बार व रेस्टोरेंट से हर महीने 100 करोड़ की वसूली कराने का आरोप लगाया था। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad