धार्मिक स्थलों को बंद करने पर पाकिस्तान में भड़की हिंसा - Ideal India News

Post Top Ad

धार्मिक स्थलों को बंद करने पर पाकिस्तान में भड़की हिंसा

Share This
#IIN


सिंध

 पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सेहवन शरीफ में श्रद्धालुओं और पुलिस के बीच जमकर संघर्ष हुआ। यहां लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर हुई हिंसा में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। इस दौरान जमकर पथराव और आगजनी की गई। कई वाहनों में आग लगा दी गई।

पाकिस्तान न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार दस हजार से ज्यादा इकट्टठा हुए लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को कई घंटे लगे। सिंध प्रांत की सरकार ने कोरोना के केस बढ़ने के कारण अगले दस दिनों के लिए सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। सेहवन शरीफ में लाल शहबाज कलंदर की दरगाह में उपस्थिति हजारों श्रद्धालुओं का गुस्सा इसी आदेश को लेकर फूट पड़ा। नब्बे मिनट तक हिंसा का दौर चलता रहा। इस दौरान पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। स्थिति नियंत्रण में करने के बाद दरगाह के बाहर दो सौ से ज्यादा सिंध रेंजर्स तैनात कर दिए गए हैं।

हिंसा का कारण पुलिस की लापरवाही है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार धार्मिक स्थलों को बंद करने के आदेश के बाद भी दरगाह पर दस हजार लोग एकत्रित हो गए। उस समय पुलिस की नाममात्र की मौजूदगी थी। यहां सूफी संत शहबाज कलंदर का 769 वां उर्स मनाया जा रहा था।

सिंध प्रांत में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा कि महामारी पर काबू पाने के लिए अभी और कड़े निर्णय लिए जाएंगे। सिंध में अब तक कोरोना के दो लाख 66 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad