ब्रिटेन ने पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश को रेड लिस्‍ट में डाला - Ideal India News

Post Top Ad

ब्रिटेन ने पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश को रेड लिस्‍ट में डाला

Share This
#IIN



ब्रिटेन में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर पाकिस्‍तान, फिलीपींस, केन्‍या और बांग्‍लादेश से आने वाले यात्रियों के देश में घुसने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये प्रतिबंध 9 अप्रैल की सुबह 4 बजे से लागू हो जाएगा। सरकार की तरफ से इन देशों को रेड लिस्‍ट में डाला गया है। आपको बता दें कि इस लिस्‍ट में पहले से ही कुछ देश शामिल हैं। सरकार ने ये फैसला इन देशों में बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया है।

सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जो भी कोई दस दिन पहले भी इन देशों में गया होगा उसको ब्रिटेन में घुसने नहीं दिया जाएगा। हालांकि ये नियम ब्रिटेन और आयरिश पासपोर्ट रखने वालों पर लागू नहीं होगा। इसके अलावा उन पर भी ये नियम लागू नहीं होगा जिन्‍हें ब्रिटेन में रहने का अधिकार है। लेकिन यदि ये भी ब्रिटेन में आते हैं तो इन्‍हें भी होटल में दस दिनों के लिए क्‍वारंटीन होना होगा। क्‍वारंटीन में रहते हुए ही यात्रियों के दो बार टेस्‍ट किए जाएंगे। इस रिपोर्ट में नेगेटिव आने के बाद भी उन्‍हें दस दिनों का क्‍वारंटीन का समय पूरा करना ही होगा।

आदेश में ट्रेवल एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि ब्रिटेन आने वाले लोग पहले अच्‍छी तरह से चीजों को जान और समझ लें। आपको बता दें कि ब्रिटेन ने बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर पहले से ही करीब 40 देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि यदि जरूरत न हो तो लोग विदेश यात्रा पर जाने से परहेज करें। अधिकारियों को बिना की जरूरी कारण के विदेश यात्रा करने वालों पर सरकार की तरफ से 5 हजार पाउंड का जुर्माना लगाने का आदेश पहले से ही दिया जा चुका है। इस नए आदेश को भी इसी माह लागू होना है। इसको कोरोना वायरस की रोकथाम को बनाए नए नियमों में शामिल किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad