*पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी पुलिस – एसके भगत* - Ideal India News

Post Top Ad

*पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी पुलिस – एसके भगत*

Share This
#IIN


Anju Pathak and Avdhesh Mishra
जौनपुर 
पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र एस के भगत ने साफ शब्दों में कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ इस बार पुलिस सख्ती से निपटेगी, पंचायत चुनाव में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दखल देने वाले वांटेड अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों और पिछले चुनाव में उपद्रव करने वाले ऐसे सभी दागी उम्मीदवारों व उनके समर्थकों को पुलिस चिन्हित कर रही है। इनके खिलाफ शीघ्र ही 107, 116 समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा करके पुलिस उन्हें पाबन्द करेगी।

15 अप्रैल को प्रथम चरण के मतदान में जौनपुर में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए वाराणसी रेंज की पुलिस टीम ने सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया है। वह गुरुवार को पुलिस लाईन कक्ष में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 की तैयारियों के संबंध में जिले भर के सभी डिप्टी एसपी, 27 थानाध्यक्ष, इंस्पेक्टर, एएसपी नगर व ग्रामीण संग पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर के साथ अब तक की तैयारियों के संबंध में कड़े दिशा निर्देश दे रहे थे।

आईजी रेंज वाराणसी एस के भगत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है।

जिले भर के सभी संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र और गांवों को चिन्हित करते हुए वहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात की जा रही है। इसके अलावा किसी भी विशेष परिस्थितियों में लोगों की सुविधा के लिए यूपी डायल 112 की मदद ली जाएगी।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिन क्षेत्रों में जहां भी अपराधी व अपराधी किस्म के लोग चुनाव को प्रभावित करने का तनिक भी प्रयास करेंगे तो उनके खिलाफ पुलिस बेहद ही सख्ती से निपटेंगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad