एशिया में मुकेश अंबानी सबसे अमीर - Ideal India News

Post Top Ad

एशिया में मुकेश अंबानी सबसे अमीर

Share This
#IIN



नई दिल्ली
 अमेरिकी और चीन के बाद भारत में सबसे ज्यादा संख्या में अरबपति हैं। प्रतिष्ठित फोर्ब्स मैग्जीन की एक नई लिस्ट में ऐसा कहा गया है। इस मैग्जीन की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने चीन के जैक मा को पीछे छोड़ दिया है, जो एक साल पहले एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। Adani Group के चेयरमैन और भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडाणी दुनियाभर के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी कुल संपत्ति 50.5 बिलियन डॉलर आंकी गई है।

फोर्ब्स की 35वीं वार्षिक लिस्ट में Amazon के सीईओ जेफ बेजोस एक बार फिर पहले स्थान पर रहे हैं। फोर्ब्स ने लगातार चौथी बार बेजोस को विश्व का सबसे रईस व्यक्ति घोषित किया है। बेजोस की कुल संपत्ति 177 बिलियन डॉलर आंकी गई है। यह पिछले साल के मुकाबले 64 बिलियन डॉलर की वृद्धि को दिखाता है। फोर्ब्स के मुताबिक Amazon के शेयरों में तेजी की बदौलत बेजोस की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।  

मस्क की संपत्ति में भारी इजाफा

SpaceX के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) को दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेरों की सूची में दूसरा स्थान मिला है। मस्क की कुल संपत्ति 151 बिलियन डॉलर आंकी गई है। मस्क की संपत्ति में पिछले एक साल में 126.4 बिलियन डॉलर की जबरदस्त बढ़ोत्तरी दर्ज कई गई। पिछले साल इस सूची में उन्हें 31वां स्थान मिला था।  

वैश्विक धनकुबेरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 10वें स्थान पर हैं। वह एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी कुल संपत्ति 84.5 बिलियन डॉलर आंकी गई है।   

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad