25,000 रुपये किलो है इस चाय की कीमत - Ideal India News

Post Top Ad

25,000 रुपये किलो है इस चाय की कीमत

Share This
#IIN



ज्यादातर लोगों के दिन की शुरुआत चाय की चुस्कियों के साथ होती है. सुबह-सुबह चाय लोगों को तरोताजा बनाए रखता है. सुबह-सुबह एक कप चाय पीने से शरीर में स्फूर्ति आती है. इससे आपका दिन बन जाता है. अपने मेहमान का स्वागत करना हो अथया पड़ोसियों से चर्चा करनी हो, यह चाय के बगैर पूरी नहीं होती.

अपनी पसंद के अनुसार लोग ग्रीन टी, ब्लैक टी, दूध वाली चाय, असम की चाय, इंदौर की नमक वाली चाय आदि किस्म-किस्म की चाय पीते हैं. हालांकि, चाय की तलाश कभी ख़त्म नहीं होती. इन दिनों एक नई चाय की चर्चा जोरों पर है, सबसे जो खास बात है वह है इस चाय की कीमत. इस चाय की कीमत जानकर आपको झटका लग जाएगा, फिर भी इसे लोग ढूंढ-ढूंढकर पीना चाहते हैं.

25 हजार रुपये है चाय की कीमत

इस चाय की कीमत 25,000 रुपये प्रति किलोग्राम है. अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में यह चाय होती है. यह चाय बैंगनी रंग की दिखती है. एक संस्थान ने चाय पर रिसर्च करके इसके इतिहास के बारे में पता लगाया. रिसर्च में सामने आया कि यह चाय पहले कीनिया में उगती थी. इसके बाद वहां से यह चाय असम में आई और फिर असम से अरुणाचल प्रदेश में.

कैंसर से बचाती है यह चाय

इस चाय की सबसे खास बात यह है कि यह काफी रिच क्वालिटी की होती है. यह कैंसर और हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियों से बचा सकती है. इसे घर में नहीं उगाया जा सकता, यह जंगलों में ही उगती है. जंगलों से ही लोग इसे तोड़कर लाते हैं. पहले इसकी कीमत 15,000 रुपये प्रति किलोग्राम थी लेकिन मांग बढ़ने के साथ-साथ ये महंगी होती जा रही है. 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad