*ट्रेनिग के दौरान अनुपस्थित रहने वाले 20 विभागों के कर्मियों का रुकेगा वेतन* - Ideal India News

Post Top Ad

*ट्रेनिग के दौरान अनुपस्थित रहने वाले 20 विभागों के कर्मियों का रुकेगा वेतन*

Share This
#IIN



Dharmendra Seth 

*554 मतदान कार्मिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश*

जौनपुर
 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अनुपस्थित रहने वाले मतदान कार्मिकों के खिलाफ मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है ।

जिला  निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक, सीडीओ अनुपम शुक्ला ने सभी 554 मतदान कार्मिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया है। 

इसके अलावा संबंधित विभागों को पत्र  जारी कर उनका वेतन भी रोकने की कार्रवाई शुरू हो गई है। जिन 554 मतदान कार्मिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कवायद हो रही है। वह जिले के 20 प्रमुख विभागों के अधिकारी और कर्मचारी  शामिल हैं।

दरअसल पंचायत चुनाव का चार दिवसीय प्रशिक्षण  शहर से चार किलोमीटर दूर मां दुर्गा जी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिद्धिकपुर में 6 अप्रैल से दो पालियों में शुरू था। 9 अप्रैल तक चले इस प्रशिक्षण में जिले के 21 विकास खंड के विभिन्न विभागों के 554 मतदान कार्मिक पूरी तरह से अनुपस्थित रहे।  अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों को   प्रशिक्षण में उपस्थित होने के लिए खुद मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल ने एनाउंस करके कड़ी हिदायत दी।

 बावजूद इसके उक्त मतदान कार्मिक प्रशिक्षण में नहीं आए । बाद में छूटे हुए सभी मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण के लिए जिला  निर्वाचन अधिकारी ने एक मौका उपलब्ध कराया।  यह प्रशिक्षण शहर के तिलकधारी इंटर कॉलेज में 12 अप्रैल को आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण में डीसी मनरेगा और शाहगंज ब्लाक के  खंड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव की उपस्थिति मुख्य  रही।

 बावजूद इसके इस प्रशिक्षण में भी 554 मतदान कार्मिकों की उपस्थिति नहीं हो सकी। मतदान कार्मिकों की इस लापरवाही का मामला जिला मजिस्ट्रेट

मनीष कुमार वर्मा के संज्ञान में आया तो उन्होंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक  अनुपम शुक्ला ने अनुपस्थित रहने वाले सभी मतदान कार्मिकों का वेतन रोकने के लिए उनके विभाग के विभागाध्यक्ष को पत्र जारी कर दिया है। जबकि मुकदमा दर्ज करने के लिए थाना लाइन बाजार को निर्देश दे दिया गया।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad