#राशिफल 16/04/2021🚩पं जगदीश मिश्रा सीठापुर जौनपुर - Ideal India News

Post Top Ad

#राशिफल 16/04/2021🚩पं जगदीश मिश्रा सीठापुर जौनपुर

Share This
#IIN

पं जगदीश मिश्रा सीठापुर जौनपुर

 #राशिफल 16/04/2021🚩

*
*मेष*
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा और आपको संभलकर काम करने की जरूरत है। इस वक्‍त आपके कारोबार में जो उतार -चढ़ाव आया है उसे संभालने की आवश्यकता है। किसी वाद विवाद को पकड़कर अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से ज्यादा तर्क वितर्क न करें तो आपका फायदा होगा। वरना आज आपको गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इस दौर में जो हालात हैं उनके साथ समझौता करना ही बुद्धिमानी होगी। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

*वृषभ:*
आज का दिन आपके लिए अच्‍छा है। अचानक ही किसी जटिल काम के बन जाने से भाग्य की रुकावटें दूर होंगी और धन आने के रास्‍ते साफ होंगे। यदि आप अपना गृहस्थ जीवन सही तरीके से व्यतीत करना चाहते हैं तो जीवन साथी के प्रति ईमानदार होना जरूरी है। आज जो लोग नौकरी में हैं उन्‍हें बॉस से प्रशंसा प्राप्‍त हो सकती है और वहीं किसी मामले में आज आपको दूसरों की मदद भी करनी पड़ सकती है। परिवार में आज आपके माहौल काफी शांत रहेगा और भाग्‍य का 78 फीसदी साथ मिलेगा।

*मिथुन:*
आज का दिन आपके लिए खास है। आपका काम करने का तरीका कुछ नया है और इस तरीके से आपको लाभ प्राप्‍त हो सकता है। किसी भी जटिल कार्य को आसानी से पूरा कर लेने में आपको अधिक वक्त नहीं लगता है। आज भी किसी ऐसी ही समस्या पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपके ऊपर जाएगा जिसका आपको फायदा होगा। आज आपको शाम के वक्‍त कहीं से रुके धन और उपहार की प्राप्ति हो सकती है। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

*कर्क:*
आज का दिन आपका काफी व्‍यस्‍तता भरा बीतेगा और किसी भारी काम का बोझ आज आपके ऊपर आ सकता है इसके लिए आपको अपने काम से छुट्टी लेनी पड़ सकती है। यदि आप किसी उद्योग संचालन कर रहे हैं तो छोटे कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नज़र रखना न भूलें। पैसों की हेरा-फेरी को लेकर विशेष रूप से सावधान रहें। परिवार में आज आपको किसी बड़े उत्‍तरदायित्‍व को निभाना पड़ सकता है। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

*सिंह*
आज दिन आपके लिए खास है और आज हर क्षेत्र में आपका वर्चस्‍व कायम होगा और लोग आपकी तारीफ करेंगे। आपका मिलनसार स्‍वभाव आपको समाज, घर और कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता दिलवाएगा। आप एक अच्छे अधिकारी बन सकते हैं। लोग आपको पसंद करते हैं। आज महिलाओं के लिए भी दिन खास है। घर हो या ऑफिस उनके काम को सराहना मिलेगी और दोस्‍त आपका साथ देंगे। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

*कन्या*
आज का दिन आपका काफी व्‍यस्‍ततता में गुजरेगा और आपको कोई जरूरी काम भी सौंपा जा सकता है। आपको बिना किसी शंका और विचार के अपने कर्तव्य में लगे रहना चाहिए। काम किसी भी स्तर का हो या यदि आप उसे सफलता से पूरा कर देंगे तो लोगों के बीच में आपकी पहचान बन जाएगी। आज के दिन आपका कोई लंबे समय से रुका काम भी पटरी पर आ सकता है। धन की प्राप्ति होने का दिन है। आज भाग्‍य 71 फीसदी साथ देगा।

*तुला:*
आज का दिन अन्‍य दिनों की अपेक्षा थोड़ा सा कठिन बीतेगा और आज सुबह से ही कुछ अजीब सा माहौल आपके आगे-पीछे बना रहेगा। आज किसी प्रकार की उलझन आपको परेशान कर सकती है। घर के दैनिक कार्य भी कुछ अड़चनों के बाद ही पूरे हो पाएंगे। काफी दिनों से व्यापार और व्यवसाय में भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। व्यापार क्षेत्र में जो उतार चढ़ाव आया है वह सिर्फ आपके लिए ही नहीं है, बल्कि इस वक्‍त सभी लोग इसी दौर से गुजर रहे हैं। आज भाग्‍य 56 फीसदी साथ देगा।

*वृश्चिक:*
आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा निराशाजनक हो सकता है। कई बार आप न चाहते हुए भी ऐसे दौर में फंस जाते हैं जहां से निकलने पर काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। आज भी कारोबार की कुछ ऐसी ही उलझन आपको परेशान कर रही है। यदि आप अपना मार्ग सरल और सीधा बनाना चाहते हैं तो इस वक्‍त कोई भी नया प्रयोग करने से बचें। वर्तमान स्थिति में कुछ भी नया करना जोखिमपूर्ण हो सकता है। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।

*धनु:*
आज का दिन आपके कारोबार के लिए हल्‍का रहेगा। आज भूलकर भी शेयर बाजार या फिर अन्‍य किसी सट्टे में पैसा न लगाएं। आपको भारी नुकसान हो सकता है। बेहतर है आप कारोबार के अपने पुराने रास्ते पर उतर जाएं और मन लगाकर काम करें तो आपको फायदा होगा। आए दिन जो नुकसान हो रहा है उससे बचने की कोशिश करें। किसी प्रकार के फालतू खर्च से बचें। इस वक्‍त संचित किया धन ही आपको आगे काम देगा। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

*मकर:*
आज का दिन आपको एनर्जी देने वाला रहेगा और आपके अंदर खूब सारी एनर्जी और उत्साह का संचार होगा। छुट्टी के बावजूद खूब सारा काम निपटा देने की इच्छा करेगी। मगर आपके कार्यक्षेत्र में काम उतनी स्पीड से नहीं चल रहा होगा जितना बाकी में चलता है। आपको सारी चीजें अपने कंट्रोल में लेनी पड़ सतती हैं तो आपको अच्‍छा आउटपुट मिलेगा। सहयोगियों के साथ प्‍यार से पेश आएंगे तो फायदे में रहेंगे। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

*कुंभ:*
आज के दिन आप काफी थका हुआ महसूस करेंगे और लंबे समय संघर्ष करने के बाद अब आपको लगेगा कि कहीं बैठकर एकांत में कुछ समय गुजारना चाहिए। यह समय अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का है अगर मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तो परिश्रम करने में कठिनाई होगी। आपका स्‍वभाव लोगों से घिर रहने का है। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए आपको अपने ऊपर नियंत्रण रखने की जरूरत है और खुद को आइसोलेट रखें। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

*मीन:*
आज का दिन आपके लिए अच्‍छे परिणाम देने वाला है। धन कमाने के लिए कई प्रकार के रास्ते आपको नज़र आएंगे। आपके सहयोगी और पार्टनर इस बात पर मतभेद रख सकते हैं कि कमाई करने के लिए कोई भी रास्ता बुरा नहीं है। किसी भी प्रतियोगिता में हार जीत होती रहती है। बेहतर होगा कि आप अपने काम को मेहनत और ईमानदारी से करें तो आपको अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त होंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा💥💥💥💥💥💥💥💥💥💥💥
🚩 🌞 🙏 *#पंचांगम्*  🙏 🌞 🚩
💥💥💥💥💥💥💥💥💥💥💥
 *दिनांक 16 अप्रैल 2021*
 *दिन - शुक्रवार*
 *विक्रम संवत - 2078*
 *शक संवत - 1943*
 *अयन - उत्तरायण*
 *ऋतु - वसंत* 
 *मास - चैत्र*
 *पक्ष - शुक्ल* 
 *तिथि - चतुर्थी शाम 06:05 तक तत्पश्चात पंचमी*
 *नक्षत्र - रोहिणी रात्रि 11:40 तक तत्पश्चात मॄगशिरा*
 *योग - सौभाग्य शाम 06:24 तक तत्पश्चात शोभन*
 *देवरिया*
 *सूर्योदय - 05:31* 
 *सूर्यास्त - 18:19* 
 *आज का शुभ मुहूर्तः*
 *अभ‍िजीत मुहूर्त सुबह 11 बजकर 55 म‍िनट से 12 बजकर 47 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 02 बजकर 30 मिनट से 03 बजकर 21 मिनट तक रहेगा। निशिथ काल रात्रि 11 बजकर 58 मिनट से 12 बजकर 43 मिनट तक। अमृत काल रात को 8 बजकर 3 मिनट से 9 बजकर 52 मिनट तक रहेगा। गोधूलि बेला शाम 06 बजकर 35 मिनट से 06 बजकर 59 मिनट तक रहेगा। रवि योग सुबह 5 बजकर 55 मिनट से रात को 11 बजकर 40 मिनट तक रहेगा। ब्रह्म मुहूर्त अगले दिन सुबह 4 बजकर 25 मिनट से 5 बजकर 9 मिनट तक।*
 *आज का अशुभ मुहूर्तः*
*राहुकाल सुबह 10 बजकर 30 म‍िनट से 12 बजे तक। सुबह 7 बजकर 30 म‍िनट से 9 बजे तक गुलिककाल रहेगा। दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से 4 बजकर 30 म‍िनट तक यमगंड रहेगा। दुर्मुहूर्त काल सुबह 8 बजकर 29 म‍िनट से 9 बजकर 21 म‍िनट तक। इसके बाद दोपहर में 12 बजकर 47 म‍िनट से 1 बजकर 38 म‍िनट तक। भद्रा अगले दिन सुबह 5 बजकर 55 मिनट से शाम को 6 बजकर 5 मिनट तक।*
  *दिशाशूल - पश्चिम दिशा में*
 *व्रत पर्व विवरण - विनायक चतुर्थी*
 *विशेष - चतुर्थी को मूली खाने से धन का नाश होता है।*
 *आज के उपाय : आज मां कूष्‍मांडा की पूजा करें और मां को मालपुये का भोग लगाएं।*

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad