महाराष्ट्र में आज रात से अगले 15 दिनों के लिए सख्त पाबंदियां लागू - Ideal India News

Post Top Ad

महाराष्ट्र में आज रात से अगले 15 दिनों के लिए सख्त पाबंदियां लागू

Share This
#IIN


Sanjay Chaturvedi and Shri Dhar Tiwari 

मुंबई
 महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों से राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी हो गई है। यहां कोरोना नियंत्रण से बाहर हो गया है। सारी सुविधाएं कम हो गई हैं। राज्य में आक्सीजन सिलेंडरों की भारी कमी है। हम अपने हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर को लगातार अपग्रेड कर रहे हैं लेकिन वे दबाव में हैं। मेडिकल ऑक्सीजन, बेड की कमी है और रेमसेडिविर की मांग भी बढ़ गई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं प्रधान मंत्री से बात करूंगा कि वह हमें आसपास के राज्यों से चिकित्सा उपयोग के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति में भारतीय वायुसेना की सहायता प्रदान करने का अनुरोध करें। उन्होंने कहा कि हम कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कल शाम 8 बजे से लागू होंगे। कल से पूरे राज्य में धारा 144 लागू की जाएगी। मैं इसे लॉकडाउन नहीं कहूंगा। राज्य में मंगलवार को 60,212 नए कोविड मामले सामने आए हैं।

सीएम उद्धव ठाकरे ने एलान किया है कि महाराष्ट्र में बुधवार रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू होंगी। बुधवार से ब्रेक द चेन अभियान शुरू होगा। महाराष्ट्र में जरुरी सेवाएं छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि 15 दिन तक केवल जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। बिना जरूरत कहीं भी आना-जाना बंद रहेगा। पूरे राज्य में धारा 144 लागू रहेगी।  बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी। लोकल और अन्य बसें चलती रहेंगी। ऑटो-टैक्सी की सेवाएं भी जारी रहेंगी। बैंक के कामकाज जारी रहेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राशन की दुकानों से 3 किलो गेहूं, 3 किलो चावल मुफ्त में मिलेगा। कार्ड धारकों को तीन महीने तक मुफ्त राशन मिलेगा। सीएम उद्धव ठाकरे ने घोषणा की कि 12 लाख मजदूरों को 1500-1500 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad