152 रन भी नहीं बना सकी कोलकाता - Ideal India News

Post Top Ad

152 रन भी नहीं बना सकी कोलकाता

Share This
#IIN




IPL 2021 के पांचवे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से मात दे दिया. शुरुआत से लग रहा था कि यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स जीत रही है, लेकिन आखिरी के पांच ओवरों में कोलकाता ने मौके गंवा दिए और अंत में मैच भी गंवा दिया. इसके साथ ही मुंबई ने इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की.

मुंबई इंडियंस के द्वारा मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत बेहद शानदार रही. उसके दोनों ओपनरों नीतीश राणा और शुभमन गिल ने टीम को एक जबरदस्त शुरूआत दिलवाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. पहले विकेट के रूप में शुभमन गिल 24 गेदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए.

शुभमन गिल को राहुल चाहर ने आउट किया. इसके बाद टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर नीतीश राणा ने बनाए. उन्होंने 47 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया. शुरूआत के चारों विकेट राहुल चाहर ने लिए और अंत में ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लेकर मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी.

मुंबई इंडियंस की तरफ से राहुल चाहर ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने भी एक विकेट अपने नाम किया. जिसके दम पर मुंबई इंडियंस ने 152 रन के स्कोर को भी डिफेंड कर लिया और कोलकाता को 10 रनों से मात दे दी.

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव(56) के शानदार अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में ऑलआउट होकर 152 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ने आखिरी के ओवरों में मुंबई की टीम को तहस-नहस कर दिया था. रसेल ने 15 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया. रसेल के अलावा पैट कमिंस ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad