मुकेश अंबानी के घर के बाहर बरामद विस्फोटक से लदी कार मामले की NIA करेगा जांच - Ideal India News

Post Top Ad

मुकेश अंबानी के घर के बाहर बरामद विस्फोटक से लदी कार मामले की NIA करेगा जांच

Share This
#IIN


Sanjay Chaturvedi and Shri Dhar Tiwari 

मुंबई

 पिछले महीने उद्योगपति मुकेश अंबानी के कर्माइकल रोड स्थित बहुमंजिला आवास के निकट मिली विस्फोटक लदी कार के मामले की जांच अब एनआईए करेगी। अब तक यह जांच मुंबई पुलिस की एटीएस कर रही थी। लेकिन स्कार्पियो कार के कथित मालिक मनसुख हिरेन की हत्या की जांच फिलहाल एटीएस ही करती रहेगी।

25 फरवरी को मुकेश अंबानी की कर्माइकल रोड स्थित अंटीलिया इमारत से कुछ दूर एक स्कार्पियो कार संदिग्ध स्थिति में खड़ी पाई गई थी। पुलिस द्वारा इस कार की जांच करने में उसमें मुकेश अंबानी के नाम एक धमकी भरा पत्र एवं विस्फोटक पदार्थ जिलेटिन की 20 छड़ें पाई गई थीं।

महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेद्र फड़नवीस ने उसी दिन से इस मामले की जांच एनआईए से करवाने की मांग शुरू कर दी थी। हालांकि इस मामले में स्थानीय गांवदेवी पुलिस ने उसी दिन एफआईआर दर्ज करके इसकी जांच शुरू कर दी थी। फिर राज्य सरकार के निर्देश पर रविवार से मुंबई पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा (एटीएस) ने इस मामले की जांच शुरू करते हुए संदिग्ध स्कार्पियो कार एवं उसमें बरामद जिलेटिन की छड़ें कालीना स्थित फोरेंसिक लैब को भिजवा दी थीं। लेकिन सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। एनआईए ने अपनी तरफ से मामला दर्ज करने की शुरुआत कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad