मनसुख हत्याकांड के साजिशकर्ता के संपर्क में था सचिन वाझे - Ideal India News

Post Top Ad

मनसुख हत्याकांड के साजिशकर्ता के संपर्क में था सचिन वाझे

Share This
#IIN


Mayank Jha and Anil Gupta

 मुंबई
 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने दावा किया है कि मनसुख हिरेन हत्याकांड का आरोपित सचिन वाझे इसके साजिशकर्ता से लगातार संपर्क में था। एनआइए ने कोर्ट में कहा है कि वह जल्द ही इस हत्याकांड की साजिश एवं उद्देश्य का पता लगा लेगी। एनआइए के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि इस मामले में वाझे किसी से लगातार निर्देश प्राप्त कर रहा था।

मनसुख हत्याकांड में गिरफ्तार विनायक शिंदे की हिरासत अवधि बढ़वाने के लिए जांच एजेंसी मंगलवार को एनआइए कोर्ट में गई थी। जांच एजेंसी का पक्ष रखते हुए वकील सुनील गोंजाल्विस ने कहा कि जब मनसुख हिरेन की हत्या की योजना बनी तो सचिन वाझे एवं विनायक शिंदे साथ-साथ मौजूद थे। इस दौरान मुंबई पुलिस का निलंबित एपीआइ वाझे मोबाइल फोन के जरिये इस मामले के साजिशकर्ता के संपर्क में था।

कोर्ट में दिए गए एनआइए के इस बयान से पता चलता है कि अंटीलिया प्रकरण एवं मनसुख हत्याकांड में सचिन वाझे के अलावा भी कोई साजिशकर्ता है, जिसके संपर्क में सचिन वाझे लगातार बना हुआ था। गोंजाल्विस ने कोर्ट को बताया कि जांच एजेंसी को हाल ही में कुछ डीवीआर, सीपीयू एवं लैपटाप मिले हैं। इसके अलावा कुछ सिमकार्ड की एक लिस्ट भी बरामत हुई है। इन सामग्रियों के बारे में विनायक शिंदे एवं सचिन वाझे से पूछताछ की जानी है। इसलिए शिंदे की हिरासत अवधि बढ़ाई जानी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad