होली से पहले रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें - Ideal India News

Post Top Ad

होली से पहले रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें

Share This
#IIN



नई दिल्ली

 होली त्यौहार नजदीक होने पर रेलवे स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए पांच स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। ये ट्रेनें इंदौर से पुरी, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, मुंबई सेंट्रल से जयपुर, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुंबई सेंट्रल से हापा के बीच चलेंगी। इंदौर से पुरी के बीच चलने वाली ट्रेन की टिकट बुकिंग 18 मार्च से शुरू हो जाएगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन साप्ताहिक होगी।

ट्रेन संख्या 09371/09372: इंदौर से पुरी के लिए मंगलवार 23 मार्च को रवाना होगी। यह देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंडिया, राज नंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, संबलपुर सिटी, भुवनेश्वर और खुर्डा होते हुए पुरी पहुंचेगी। वहीं, पुरी से गुरुवार 25 मार्च को इंदौर के लिए रवाना होगी।

ट्रेन संख्या 09227/09228:  मुंबई सेंट्रल से इंदौर चलने वाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी, जो कि वडोदरा, रतलाम और उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन 18 मार्च से शुरू होने जा रही है।

ट्रेन संख्या 09229/09230:  मुंबई सेंट्रल से जयपुर चलने वाली ट्रेन भी दुरंतो सुपरफास्ट होगी, जो कि सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी। यह ट्रेन वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 09231/09232:  वहीं, सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच चलने वाली ट्रेन रोजाना चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट स्टेशन पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 09016/09015: इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच जो स्पेशन ट्रेन चलाई गई है, वह सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, सोलापुर, कलबुर्गी और विक्राबाद रुकेगी। इन सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर यात्रा की जा सकती है।

रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु बान्द्रा टर्मिनस - भगत की कोठी – बान्द्रा टर्मिनस हमसफर सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है । यह रेलसेवा पूर्णतया आरक्षित रहेगी । उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी गौरव गौड़ के अनुसार गाड़ी संख्या 09043 , बान्द्रा टर्मिनस - भगत की कोठी हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा 1 अप्रैल  से आगामी आदेशों तक प्रत्येक गुरूवार को बान्द्रा टर्मिनस से 21.45 बजे रवाना होकर अगले दिन 13.15 बजे जोधपुर के उपनगरिय स्टेशन भगत की कोठी पहुंचेगी । इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09044 , भगत की कोठी – बान्द्रा टर्मिनस हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा 2 अप्रैल से आगामी आदेशों तक प्रत्येक शुक्रवार को भगत की कोठी से 16.25 बजे रवाना होकर अगले दिन 07.35 बजे बान्द्रा टर्मिनस पहुंचेगी ।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad