मोदी से परीक्षा पे चर्चा में इस बार जुड़ेंगे दुनिया भर के छात्र - Ideal India News

Post Top Ad

मोदी से परीक्षा पे चर्चा में इस बार जुड़ेंगे दुनिया भर के छात्र

Share This
#IIN




नई दिल्ली

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छात्रों के साथ मार्च में प्रस्तावित परीक्षा पे चर्चा का कार्यक्रम अब अकेले भारतीय बच्चों तक ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि दुनिया भर के छात्रों को इसमें शामिल होने का मौका मिलेगा। कई देशों के छात्रों की मांग पर यह फैसला लिया गया है। इनमें अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया जैसे दर्जनों देशों के छात्र भी शामिल हैं, जो कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 14 मार्च तक है।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए परीक्षा पे चर्चा के आयोजन को वैसे तो इस बार ऑनलाइन ही रखा गया है। बावजूद इसके तकनीक की मदद से एक ऐसा वर्चुअल ऑडिटोरियम बनाने की तैयारी है, जो कार्यक्रम को ऑफलाइन जैसा अहसास कराए। तकनीकी विशेषज्ञों की उच्च स्तरीय टीम इसकी तैयारी में जुटी है।

शिक्षा मंत्रालय से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक परीक्षा पे चर्चा के इस कार्यक्रम में इस बार दुनिया भर के छात्र शामिल होंगे, जो प्रधानमंत्री मोदी से परीक्षा और पढ़ाई से जुड़े सवाल पूछ सकेंगे। साथ ही परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को भगाने की टिप्स भी लेंगे। इस दौरान पीएम से करीब 25 सवाल पूछे जाएंगे। पीएम मोदी का छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा का यह चौथा साल है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad