येदियुरप्पा ने कर्नाटक का आठवां बजट किया पेश, कोई नया कर नहीं, हर जिले में गोशाला - Ideal India News

Post Top Ad

येदियुरप्पा ने कर्नाटक का आठवां बजट किया पेश, कोई नया कर नहीं, हर जिले में गोशाला

Share This
#IIN


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को प्रदेश विधानसभा में वर्ष 2021-22 के लिए राज्य का बजट पेश किया। उनके पास वित्त मंत्रालय भी है। बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है। खास बात यह है कि इसमें राज्य के हर जिले में गोशाला खोलने और राज्य से रामलला के दर्शनों के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए अयोध्या में यात्री निवास के निर्माण की घोषणा भी की गई है।
करीब ढाई लाख करोड़ रुपये का बजट पेश करते हुए येदियुरप्पा ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में यात्री निवास के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा की। बजट में यह घोषणा ऐसे समय की गई है जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और उत्तर प्रदेश सरकार अपनी ओर से कर्नाटक सरकार को पांच एकड़ का भूखंड देने का आश्वासन दे चुकी है।
मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु के विकास के लिए बजट में 7,795 करोड़ रुपये का प्रविधान किया है। इन विकास परियोजनाओं में पेरीफेरल रिंग रोड, उपनगरीय रेल परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी, रेललाइनों का दोहरीकरण, ट्री पार्को का निर्माण और स्वचालित टिकटिंग प्रणाली शामिल हैं। शहर में कनेक्टिविटी बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के मद्देनजर बजट में इन घोषणाओं की खासी अहमियत है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad