आलू और टमाटर के रेट में कमी मगर हरी सब्जियों के दाम बढ़े - Ideal India News

Post Top Ad

आलू और टमाटर के रेट में कमी मगर हरी सब्जियों के दाम बढ़े

Share This
#IIN



Atpee Mishra

प्रयागराज

 आलू की आवक बढऩे से मंडी में थोक कीमत में मामूली कमी दर्ज हुई है जबकि हरी सब्जियों की आवक कम होने से कीमतें बढ़ी हैं। आलू के दाम में एक रुपये की गिरावट हुई है। टमाटर का रेट भी कुछ कम हुआ है। पत्ता गोभी, लौकी, हरी मटर में तेजी आई है। लहसुन का रेट दो दिन पहले ही काफी नरम हो गया था। 

सोमवार को टमाटर का रेट बढ़कर आठ से 10 रुपये किलो हो गया था। जो बुधवार को घटकर फिर पांच से छह रुपये किलो हो गया। आलू सात-आठ रुपये से घटकर छह-सात रुपये किलो हो गई। पत्तागोभी चार-पांच रुपये से चढ़कर सात-आठ रुपये और लौकी फिर आठ से 10 रुपये किलो हो गई। मटर 30 से 32 रुपये किलो पहुंच गई है। हालांकि, कद्दू पांच-छह रुपये किलो, खीरा 30 से कम होकर 18-20 रुपये किलो और ककड़ी दो से चार रुपये पीस बिक रही है। प्याज का रेट 15 से 20 रुपये किलो हो गया है।

लहसुन भी 80-90 रुपये से टूटकर 40 रुपये किलो हो गई। फुटकर में प्याज 25, लहसुन 60, आलू 10, फूल और पत्ता गोभी 10 रुपये किलो है। टमाटर सस्ता होने से अब इसके फुटकर रेट में भी गिरावट होगी। आढ़ती सैफुद्दीन का कहना है कि हरी सब्जियों की आवक कम होने से अब धीरे-धीरे रेट बढऩे लगा है। होली तक हरी सब्जियों के रेट काफी बढ़ जाएगा। आलू, प्याज और टमाटर के रेट में गिरावट हुई है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad