अगर आपके यहां में भी होते हैं लड़ाई-झगड़े, तो इन वास्तु दोष टिप्स को अपनाकर रखें घर को बुरी नजर से दूर - Ideal India News

Post Top Ad

अगर आपके यहां में भी होते हैं लड़ाई-झगड़े, तो इन वास्तु दोष टिप्स को अपनाकर रखें घर को बुरी नजर से दूर

Share This
#IIN




वास्तु शास्त्र के मुताबिक हवा, पानी और अग्नि के बीच संतुलन बनाकर विभिन्न प्रकार के योग बनाने की कोशिश की जाती है. हर दृष्टि से वास्तु के उपायों को बेहद प्रभावी माना जाता है. कहा जाता है कि वास्तु दोष के कारण घरों में कलह होने लगते हैं और धन हानि के योग बनने लगते हैं. वास्तु टिप्स को अपनाने से घर से निगेटिव एनर्जी दूर की जा सकती है. चलिए बताते हैं आपको उन उपायों के बारे में...वास्तु दूर करने के लिए रोजाना घर के मंदिर में कपूर को जलाना चाहिए. इसके धुएं को पूरे घर में फैलाएं. ऐसा करने से कहा जाता है कि घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है.

वहीं यदि घर के सदस्यों को बार बार दुर्घटना का सामना करना पड़ रहा है तो संकट मोचन हनुमान जी की पूजा करें. इसके साथ ही हनुमान जी की मंदिर में मिट्टी से बने दीपक में चमेली का तेल डालकर दीया जलाएं. इसके साथ ही हनुमान मंदिर में मिट्टी से बने दीपक में चमेली का तेल डालकर दीया जलाएं. इसके साथ ही हनुमान चालीसा पढ़े. इससे कहते हैं मुसीबतों का खत्मा होता है.

घर के सदस्यों और अपने घर को बुरी नजर से बचाने के लिए सुबह शाम पक्षियों को लाल मसूर की दाल खिलाएं. उनके लिए घर की छत पर पानी का भी उचित प्रबंध करें. इसके साथ ही घर पर एक काले रंग की मटकी लाकर टांग दें. इससे घर की नेगेटिविटी दूर होगी. ऐसे में बुरी नजर और प्रभाव भी खत्म हो जाता है.ऐसा भी कहा जाता है कि घर के सभी कमरों के साथ छत को भी साफ रखें. इसके साथ ही घर के मुख्य द्वार के पास तुलसी का पौधा रखें. रोजाना तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं और दीया जलाकर पूजा करें. इससे घर में पॉजिटीविटी आती है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad