युवराज सिंह व सचिन तेंदुलकर की आक्रामक पारी से इंडिया लीजेेंड्स फाइनल में - Ideal India News

Post Top Ad

युवराज सिंह व सचिन तेंदुलकर की आक्रामक पारी से इंडिया लीजेेंड्स फाइनल में

Share This
#IIN




नई दिल्ली

 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 218 रन बनाए। टीम इंडिया को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में हर बल्लेबाज की अहम भूमिका रही , लेकिन कप्तान व टीम के ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने सबसे दमदार पारी खेली। 

सचिन व युवराज की इस पारी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रन से हरा दिया और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई। वेस्टइंडीज की टीम भारत के 218 रन के जवाब में 20 ओवर में 6 पर 206 रन ही बना पाई और फाइनल की होड़ से बाहर हो गई। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंडिया की शुरुआत काफी अच्छी रही और सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने टीम को शानदार शुरुआत दी। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 56 रन की मजबूत साझेदारी हुई और इसके बाद सहवाग 35 रन पर आउट हो गए। सहवाग ने 17 गेंदों पर एक छक्के और 5 चौकों की मदद से 35 रन की पारी खेली। इसके बाद सचिन ने मो. कैफ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की और फिर कैफ भी 21 गेंदों पर 2 छक्के व 2 चौके के मदद से 27 रन बनाकर आउट हो गए। 

सचिन ने फिर तीसरे विकेट के लिए यूसुफ पठान के साथ मिलकर 31 रन की साझेदारी की और फिर सचिन के रूप में इंडिया का तीसरा विकेट गिरा। सचिन ने 3 छक्को व 6 चौकों की मदद से 65 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं चौथे विकेट के लिए यूसुफ पठान और युवराज सिंह ने 78 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 218 तक पहुंचाया। यूसुफ पठान ने 20 गेंदों पर 3 छक्को व 2 चौकों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए जबकि युवराज सिंह ने फिर से तूफानी पारी खेली और उन्होंने 20 गेंदों पर 6 छक्के व एक चौके की मदद से नाबाद 49 रन की पारी खेली। 

वेस्टइंडीज की टीम को इंडिया ने जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन ये टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। वेस्टइंडीज की तरफ से टीम के ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने 36 गेंदों पर 2 छक्के व 9 चौकों की मदद से 63 रन की पारी खेली तो वहीं नरसिंह ने भी 44 गेंदों पर 59 रन बनाए, लेकिन ये उनकी ये पारी टीम के लिए नाकाफी रही। हालांकि कप्तान ब्रायन लारा ने भी 28 गेंदों पर 46 रन की पारी खेलकर अच्छी कोशिश की, लेकिन उनकी टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। इंडिया की तरफ से विनय कुमार ने दो जबकि इरफान पठान, मनप्रीत गोनी और प्रज्ञान ओझा ने एक-एक विकेट लिए। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad