बेहतरीन कलाकार ही नहीं, कामयाब बिज़नेसमैन भी हैं मिथुन चक्रवर्ती - Ideal India News

Post Top Ad

बेहतरीन कलाकार ही नहीं, कामयाब बिज़नेसमैन भी हैं मिथुन चक्रवर्ती

Share This
#IIN




 हिंंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने 7 मार्च को कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि मिथुन पश्चिम बंगाल के चुनाव में सिर्फ़ स्टार प्रचारक होंगे या फिर ख़ुद चुनाव भी लड़ेंगे। वैसे, मिथुन के लिए राजनीति का मंच नया नहीं है। विचारधारा से कभी कम्यूनिस्ट रहे मिथुन तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। बेहतरीन कलाकार होने के साथ-साथ मिथुन एक सफल होटव व्यावसायी भी हैं। मिथुन 100 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति के स्वामी हैं। 

350 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके मिथुन 2014 में राज्यसभा गये थे, मगर उसी कालखंड में शारदा चिट फंड स्कैम सुर्खियों में आया था, जिसकी वजह से मिथुन को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब भी किया था। 2016 में मिथुन ने स्वास्थ्य कारणों की वजह से राज्यसभा से इस्तीफ़ा दे दिया था। 

अगर मिथुन की संपत्ति की बात करें तो डिस्को डांसर एक्टर 101 करोड़ रुपये से अधिक चल-अचल संपत्ति के स्वामी हैं। 2014 में राज्यसभा के लिए दाख़िल उनके एफिडेविट के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2012-13 में मिथुन की सलाना आमदनी 10 करोड़ रुपये से अधिक थी, जबकि उनकी पत्नी योगिता बाली चक्रवर्ती की आमदनी 12 लाख रुपये से अधिक थी। मिथुन 60 करोड़ रुपये से अधिक चल संपत्ति के मालिक़ थी, जबकि पत्नी की चल संपत्ति 2 करोड़ रुपये से अधिक थी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad