शिक्षक हितों पर कुठाराघात बताते हुए अधिनियम की प्रतियां फूंककर विरोध जताया - Ideal India News

Post Top Ad

शिक्षक हितों पर कुठाराघात बताते हुए अधिनियम की प्रतियां फूंककर विरोध जताया

Share This
#IIN
Dr Manoj Vats
जौनपुर। शिक्षक महासंघ के बैनर तले सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में शिक्षकों की जुटान हुई। प्राथमिक, माध्यमिक व उच्च शिक्षा से जुड़े शिक्षकों ने शिक्षा सेवा अभिकरण अधिनियम 2021 को शिक्षक हितों पर कुठाराघात बताते हुए अधिनियम की प्रतियां फूंककर विरोध जताया गया। 




अध्यक्षता करते हुए महासंघ व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार शुक्ला ने कहा कि अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए शिक्षक समुदाय सरकार के विरुद्ध आरपार की लड़ाई का मन बना चुका है। महासंघ के संयोजक व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने कहा कि यह विडंबना ही है कि न्याय पाने के लिए शिक्षकों को हाइकोर्ट की जगह सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ेगा। अभिकरण से न्याय की उम्मीद करना भी बेमानी है। यह काला कानून किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है। 
पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डाक्टर विजय कुमार सिंह ने सरकार को ललरकारते हुए कहा कि वह लगातार शिक्षकों के धैर्य की परीक्षा लेने से बाज आए। उन्होंने शिक्षक आंदोलन को और धार दार बनाने का भरोसा दिलाया। विरोध प्रदर्शन में शिक्षक लगातार सरकार के विरोध में नारेबाजी करते रहे। 
इस मौके पर उषा सिंह, विजय लक्ष्मी यादव, शिवेंद्र सिंह, लक्ष्मी शंकर सिंह,विरेंद्र प्रताप सिंह, राजेश सिंह मुन्ना, रविचंद्र यादव,लाल साहब यादव,रामदुलार यादव,प्रेमचंद राय आदि ने भाजपा सरकार को शिक्षक व कर्मचारी विरोधी बताया। संचालन माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री रमाशंकर पाठक ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad