राजस्थान, लद्दाख, जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश के आसार - Ideal India News

Post Top Ad

राजस्थान, लद्दाख, जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश के आसार

Share This
#IIN



नई दिल्ली

लगातार मौसम विभाग की तरफ से देश के कई अहम राज्यों  में बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्र में एक्टिव हो गया है, जिसके चलते मौसम बदलाव देखने को मिल सकता है। आज सुबह लद्दाख, जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  ने रविवार इस संदर्भ में अलर्ट भी जारी किया था। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते  उत्तराखंड और पंजाब सहित कुछ उत्तरी मैदानी इलाकों  कल यानी मंगलवार सुबह तक बारिश हो सकती है।

वहीं राजस्थान के मौसम में भी बदलाव हो सकता है। आज यहां के जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर, चुरू, झुंझुनू, बीकानेर, सीकर, हनुमानगढ़, नागौर, अलवर और श्रीगंगानगर के इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

उत्तराखंड में भी मौसम का मिजाज बदलने के बदलने वाला है। मौसम विभाग ने आज और कल प्रदेश में ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि बुधवार को भी तीन जिलों में ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट किया गया है।

वहीं भारतीय मौमस विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में भी छिटपुट बारिश का अनुमान है जताया है। जबकि उत्तर पश्चिमी भारत के अलग-अलग हिस्सों में कल तक ओलावृष्टि के आसार हैं।

उधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले कई दिनों से अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। यह बारिश अगले सप्ताह तक जारी रहेगी वहीं मध्य भारत के मौसम की बात करें तो अगले सप्ताह के मध्य तक महाराष्ट्र, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना बनी हुई है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad