लखनऊ-युवतियों को आकर्षित करने के ल‍िए बना फर्जी सैन्य अफसर - Ideal India News

Post Top Ad

लखनऊ-युवतियों को आकर्षित करने के ल‍िए बना फर्जी सैन्य अफसर

Share This
#IIN


Hariom Singh Swaraj  

लखनऊ

 शादी शुदा होने के बावजूद कई लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए सेना में खुद को अफसर बताने वाला जालसाज चारबाग स्टेशन से पकड़ा गया। सेना की खुफिया इकाई और सेंट्रल मिलिट्री पुलिस (सीएमपी) ने वर्दी में घूम रहे जालसाज को पकड़ा। उसके पास पैरा कमांडो के बैज व कई फर्जी दस्तावेज मिले हैं। गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर चार का रहने वाला सौरव सिंह चारबाग रेलवे स्टेशन के एमसीओ आफिस के सामने घूम रहा था। सेना के अफसर की वर्दी पहने सौरव सिंह ने पैरा कमांडो के बैज, सीने पर कई मेडल, लाल टोपी के साथ कंधे पर लेफ्टिनेंट के स्टार लगा रखे थे।

इस बीच सेना की खुफिया इकाई की टीम का सामना सौरव से हो गया। पूछने पर सौरव खुद को भारतीय सेना का अफसर बताने लगा लेकिन एनडीए बैच, यूनिट नंबर और अपने कमांडिंग अफसर व यूनिट की लोकेशन जैसी जानकारी वह नहीं दे सका। शक होने पर खुफिया इकाई ने मिलिट्री पुलिस को भी पूछताछ के लिए बुलाया। सौरव के मोबाइल फोन और उसके बैग को खंगाला गया। मोबाइल में उसकी सौरव ठाकुर के नाम पर बनी फेसबुक आइडी मिली। जिसमें उसने खुद को पैरा स्पेशल फोर्स का कमांडो बताते हुए अपनी लोकेशन आगरा दर्ज किया। वैवाहिक वेबसाइटों पर उसने खुद को आर्मी अफसर बताते हुए बायोडाटा भी अपलोड किया। मध्य कमान की ओर से पैराशूट रेजीमेंट की डेल्टा टीम में 19 फरवरी 2021 तक ज्वाइन करने का एक फर्जी आदेश पत्र भी बनाया है। 

राष्ट्रपति से मेडल लेने की फोटो भी बनायी

जालसाज ने अदम्य साहस के लिए पैरा कमांडो को दिए जाने वाले वीरता पदक की एक फोटो भी तैयार की। उसने किसी जांबाज की जगह अपनी फोटो को फोटो शॉप से बनाया। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से खुद को मेडल प्राप्त करते हुए फर्जी फोटो तैयार कर ली


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad