सामाजिक कार्यकर्ता व गीतकार रश्मि आचार्य को सोमा घोष के हाथों मिला 'श्री नारी सम्मान' - Ideal India News

Post Top Ad

सामाजिक कार्यकर्ता व गीतकार रश्मि आचार्य को सोमा घोष के हाथों मिला 'श्री नारी सम्मान'

Share This
#IIN
पं शिव प्रकाश जौनपुरी
सामाजिक कार्यकर्ता व गीतकार रश्मि आचार्य को सोमा घोष के हाथों मिला 'श्री नारी सम्मान'




मुम्बई। हाल ही में आयोजित एक सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप मे मौजूद पद्मश्री सोमा घोष के हाथों गीतकार और सामाजिक कार्यकर्ता रश्मि आचार्य को श्री नारी सम्मान से सम्मानित किया गया। उसी अवसर पर उन्होंने महिलाओं के ऊपर अपनी लिखी एक बेहतरीन कविता भी सुनाई तो वहां मौजूद पद्मश्री सोमा घोष सहित सभी मेहमानों ने उनकी तारीफ की।
 रश्मि आचार्य अपनी भावनाओं को कागज़ पर खूबसूरती के साथ उतारने में माहिर हैं। वह सोशल वर्क भी करती रहती हैं। कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में उन्होंने जरूरतमंदों को राशन बांटे। साथ ही अन्य मौकों पर वह समाज की सेवा करती रहती हैं।
आपको बता दें कि रश्मि के पति देवन शशि आचार्य (देवा अन्ना) राजनीति और समाज सेवा में जुटे हुए हैं। सम्भवतः उन्ही से प्रेरणा लेकर रश्मि आचार्य समाज सेवा करती हैं। उन्होंने श्री नारी सम्मान 2021 सोमा घोष के हाथों लेकर कहा कि मेरे लिए यह बेहद गर्व की बात रही कि पद्मश्री से सम्मानित सिंगर सोमा घोष ने मुझे इस श्री नारी सम्मान से नवाजा, जिसके लिए मैं सोमा घोष और इस सम्मान के सभी आयोजकों का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं।  
रश्मि आचार्य समाज में महिलाओं के अधिकार, उनकी भलाई और उनके सम्मान के लिए काम करती रहती हैं। उनकी सोच देश और समाज के हित के लिए लगातार काम करने की है। फिलहाल वह अपनी एक किताब लिखने में व्यस्त हैं जो जल्द ही प्रकाशित होगी।

गायत्री साहू

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad