सामूहिक विवाह समारोह में मधुमक्खियों के हमले से मची भगदड़ - Ideal India News

Post Top Ad

सामूहिक विवाह समारोह में मधुमक्खियों के हमले से मची भगदड़

Share This
#IIN


Krishn Kumar Mishra 

अंबेडकरनगर

 सामूहिक विवाह समारोह में मधुमक्खियों के हमले से भगदड़ मच गई। अधिकारियों-कर्मचारियों समेत अन्य लोगों ने खुद को कमरों में कैद कर अपनी जान बचाई।

एडीओ पंचायत, ग्राम पंचायत अधिकारी, प्रधान लिपिक, एक दर्जन सफाईकर्मी सहित करीब 30 लोग घायल हो गए। घायलों में वर-वधुओं के साथ आईं कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल लिपिक व सफाईकर्मियों को भीटी सीएचसी में भर्ती कराया गया है। पलभर में पूरे पंडाल में सन्नाटा छा गया।

रविवार को भीटी ब्लॉक परिसर में समाज कल्याण विभाग द्वारा सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। टेंट, कुर्सी आदि लगाकर तैयारियां की जा रही थीं। जिला समाज कल्याण अधिकारी आरके चौरसिया, बीडीओ अनुपम सिंह व्यवस्था की पड़ताल में जुटे थे, जबकि वर-वधू समेत उनके नात-रिश्तेदार पहले ही पहुंच चुके थे। सामूहिक विवाह समारोह शुरू होने वाला ही था कि ब्लॉक परिसर स्थित पेड़ में छत्ता लगाई मधुमक्खियों के झुंड ने हमला बोल दिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक मधुमक्खियों ने घेर लिया। कुछ लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर तो कुछ ने जमीन पर बैठकर व लेटकर खुद को बचाने की कोशिश की। दोबारा करीब तीन बजे मधुमक्खियों को शांत समझकर कर्मचारी कमरे से बाहर आए तो मधुमक्खियों ने फिर हमला कर दिया। ब्लॉक के प्रधान लिपिक रामतीरथ को मधुमक्खियों ने घेर लिया। उन्हें बचाने में ग्राम पंचायत अधिकारी उमाशंकर सिंह भी जख्मी हो गए। गंभीर रूप से घायल लिपिक को कंबल ओढ़ाकर बीडीओ अनुपम सिंह सीएचसी की तरफ चल दिए। मधुमक्खियों का झुंड बीडीओ की जीप को घेर अस्पताल पहुंच गया। इससे वहां भी अफरातफरी मच गई। वहां घायलों का इलाज चल रहा है। चार घंटे बाद तक मधुमक्खियों का तांडव जारी रहा। कमरों में छिपे लोग डरे-सहमे रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad