इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी - Ideal India News

Post Top Ad

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Share This
#IIN



नई दिल्ली

 मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ अपना प्रभाव दिखाना शुरु कर दिया है। इसी के चलते 17 व 18 मार्च को तेज बारिश व बर्फबारी होगी। इसी तरह 18 व 19 मार्च को देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में भी इसके प्रभाव के कारण (Rain and Storm) बारिश व तूफान के आसार है।

मौसम विभाग के मुताबिक कुछ एक पहाड़ी राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा, जिस कारण बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 16 मार्च से अगले पांच दिनों तक बारिश और बर्फबारी की बात कही गई है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की उम्मीद है। 17 से 18 तारीख को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 18 और 19 मार्च को मध्य भारत में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी। मध्य प्रदेश के कई हिस्सों, विदर्भ और दक्षिण पूर्व और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में उस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और असम में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad