कोरोना से शिक्षण संस्‍थानों पर फिर तालाबंदी का खतरा, कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना से शिक्षण संस्‍थानों पर फिर तालाबंदी का खतरा, कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद

Share This
#IIN



नई दिल्‍ली
 कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्‍सों में कहीं सीमित लॉकडाउन, तो कहीं रात का कर्फ्यू लगाने जैसे सख्त बंदोबस्‍त किए गए हैं। लंबे समय बाद खुले स्कूल फिर से बंद होने लगे हैं। गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र के कई इलाकों में स्‍कूल-कॉलेजों को फिर से बंद करना पड़ा है। पंजाब में बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए टाल दिया गया है। हालांकि, देश के कई हिस्‍सों में स्‍कूल खुले हैं। आइये जानतें हैं विभिन्न राज्‍यों का हाल...

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर डराने लगा है। राज्य सरकार ने 31 मार्च तक सभी ड्रामा थिएटरों और ऑडिटोरियम को 50 फीसद क्षमता के साथ चलाने के निर्देश दिए हैं। इनमें बिना मास्क के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सभी प्राइवेट ऑफिस 50 फीसद क्षमता के साथ काम करेंगे। पुणे में स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है।
महाराष्ट्र के पालघर जिले में भी सभी सरकारी स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल और निजी स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। बीते दिनों नंदौर में एक आवासीय विद्यालय (आश्रम शाला) के छात्रों और एक शिक्षक सहित 30 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जिसके बाद छात्रावास को सील कर दिया गया था। मुंबई में सभी शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाने के लिए कहा गया है।
गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर, भावनगर गांधीनगर सहित आठ महानगर पालिकाओं में स्कूल कॉलेज 10 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। राज्‍य में कोरोना के बढ़ने मामलों की वजह से यह फैसला लिया गया है। राज्‍य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा तथा राजकोट में कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर रात को 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का कर दिया है।
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) भोपाल ने मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा (पीसीआरटी) वर्ष 2020 को स्थगित कर दिया है। मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा का आयोजन दिनांक 06 अप्रैल 2021 से शुरू किया जाना था। मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बीच अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर अस्थाई रूप से 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad