चंदौली के नौगढ़ में पकड़ा गया मगरमच्छ - Ideal India News

Post Top Ad

चंदौली के नौगढ़ में पकड़ा गया मगरमच्छ

Share This
#IIN


Dr.U.S. Bhagat

चंदौली

 नौगढ़ विकास क्षेत्र के अंतर्गत चकर घट्टा थाना क्षेत्र के वन चौकी गहिला के समीप गांव के किनारे तालाब में पिछले छह माह से डेरा जमाए एक मगरमच्छ को पकड़ने में वन विभाग सफल रहा। पकड़े गए मगरमच्छ को रविवार की देर सायं काल नौगढ़ बांध में छोड़ा गया।

मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद गांव वालों ने राहत की सांस लिया। बताया जाता है कि नौगढ़ रेंज के गहिला वन चौकी के निकट पूर्वी गहिला वीट, कंपार्टमेंट नंबर 17 के पुराने तालाब में सुबह गांव के लोगों ने मछली मारने के लिए जाल डाला हुआ था। दोपहर बाद तालाब से जाल निकालने के दौरान चार फीट लंबा मगरमच्छ को लिपटा हुआ देखा तो गांव के लोग शोर मचाते हुए जाल छोड़कर भाग खड़े हुए।

आनन फानन इसकी जानकारी वन विभाग को दिया। सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी रिजवान अली खान ने मौके पर मगरमच्छ को पकड़ने हेतु टीम भेजा।  वन दरोगा गुरुदेव सिंह, वनरक्षक नवीन राय, वनरक्षक सचिन पांडे, वनरक्षक गौरव पाठक, समेत अन्य वन कर्मियों के द्वारा मौके पर पहुंच कर तालाब में जाल डालकर मगरमच्छ को बाहर निकाला गया। गांव वालों की मदद से वनकर्मियों ने पकड़े गए मगरमच्छ को सुरक्षित तालाब से बाहर निकाला। वन कर्मियों के द्वारा मगरमच्छ को पिकप वाहन में रखकर नौगढ़ बांध में छोड़ दिया गया। वन क्षेत्राधिकारी रिजवान अली खान ने बताया कि पकड़ा गया मगरमच्छ लगभग 6 वर्ष का और उसकी लंबाई 5 फिट था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad