तीन-तीन घर रहते पीएम आवास का लाभ लेने वाले पर केस दर्ज कर हाेगी पैसे की रिकवरी - Ideal India News

Post Top Ad

तीन-तीन घर रहते पीएम आवास का लाभ लेने वाले पर केस दर्ज कर हाेगी पैसे की रिकवरी

Share This
#IIN

श्रवण सेठी
 मेदिनीनगर (झारखंड) 

तीन-तीन घर रहते पीएम आवास का लाभ लेने वाले पर केस दर्ज कर हाेगी पैसे की रिकवरी


निर्देश... 72 घंटे के अंदर आरोपियों ने पैसे वापस नहीं किए तो केस : बीडीओ

बेघरों की अनदेखी और तीन तीन घरों के मालिक को मिला पीएम आवास की खबर मीडिया मैं प्रकाशित  होने के बाद जिले के उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर मनिका प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी ने गुरुवार को मटलौंग गांव पहुंच कर पीएम आवास में हुई गड़बड़ी मामले की जांच की।

बीडीओ तिवारी ने 72 घंटे के भीतर लाभुकों को पीएम आवास की राशि को वापस करने व संबंधित मुखिया, पंचायत सेवक, स्वयंसेवक, प्रखंड समन्वयक व ऑपरेटर पर कार्रवाई की बात कही। पीएम आवास का पूर्व में काम देख चुके एक कर्मी ने बताया कि राजेश प्रसाद व अजय कुमार गुप्ता के खाते में एक बार पहली क़िस्त की राशि 40000 रुपए भेजे जाने के बाद तत्काल पैसे भेजे जाने पर रोक लगा दी गई थी।

लेकिन तत्कालीन प्रखंड समन्वयक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर चंदन कुमार व स्वयंसेवक सुरेश यादव द्वारा मिलीभगत कर पुनः दूसरे क़िस्त की राशि अयोग्य लाभुकों के खाते में भेज दी गई। प्रखंड प्रशासन अगर मटलौंग पंचायत में बने पीएम आवास में हुई गड़बड़ी मामले की सही से जांच करें तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आएंगे।
 
मीडिया मैं प्रकाशित  हुई पीएम आवास गड़बड़ी मामले का खुलासा मामले की पड़ताल कर व खबर को प्रमुखता से प्रकाशित कर किया था । इसके बाद जिले के उपायुक्त अबु इमरान ने मनिका बीडीओ मनोज कुमार तिवारी को जांच करने का निर्देश देते हुए मामले की रिपोर्ट मांगी थी।

जनप्रतिनिधियों का कहना है कि सही से जांच हुई तो भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आएंगे।
प्रखंड में ऐसे कई लोग हैं जो घर के लिए तरस रहे हैं। वहीं रसूखदार लोग पीएम आवास हड़प ले रहे हैं।
आरोपी से पैसे की रिकवरी कराई जाएगी

बीडीओ मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि सभी अयोग्य लाभुकों से पैसे की रिकवरी की जाएगी। दोषी कर्मी और लाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

डीसी ने दिया था जांच का निर्देश-

मुखिया, पंचायत सेवक ऑपरेटर पर है आरोप

पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने बताया कि मटलौंग पंचायत के मुखिया राजेंद्र उरांव, तत्कालीन पंचायत सेविका नीरू देवी, स्वयंसेवक सुरेश यादव, तत्कालीन प्रखंड समन्वयक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर चंदन कुमार की मिलीभगत से अयोग्य लाभुकों को पीएम आवास का लाभ मिला।

पंचायत सेविका के समय चयन : यादव
कांग्रेस के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने बताया कि नीरू देवी ग्राम सेविका के पद पर मनिका प्रखंड कार्यालय में कार्यरत हैं । वे लंबे समय से मटलौंग पंचायत में प्रभारी पंचायत सेविका थीं । इनके समय में कई अयोग्य लाभुकों को पीएम आवास मिला।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad