*लखनऊ: मास्क न लगाया तो मेडिकल स्टोर पर नहीं मिलेगी दवा, रेलवे स्टेशनों पर वसूला जाएगा जुर्माना* - Ideal India News

Post Top Ad

*लखनऊ: मास्क न लगाया तो मेडिकल स्टोर पर नहीं मिलेगी दवा, रेलवे स्टेशनों पर वसूला जाएगा जुर्माना*

Share This
#IIN




Hariom Singh Swaraj  
राजधानी लखनऊ में मास्क न लगाना अब भारी पड़ेगा। यह लापरवाही बरतने वालों को मेडिकल स्टोर पर दवाई नहीं दी जाएगी। वहीं, चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन पर बगैर मास्क के दिखने वालों से रेलवे प्रशासन सौ रुपये जुर्माना वसूलेगा। यह सख्ती संक्रमण काबू में करने के लिए की जा रही है।
मेडिकल स्टोर पर दवाई खरीदने के लिए मास्क लगाने की अनिवार्यता का कड़ाई से पालन होगा। लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन ने बुधवार को बैठक के बाद यह घोषणा की। जिमखाना क्लब में हुई कार्यकारिणी की बैठक में थोक और फुटकर दोनों विक्रेता थे।
स्टेशनों पर आज से सख्ती शुरू
चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन पर बगैर मास्क के यात्रियों व अन्य लोगों पर बृहस्पतिवार से सौ रुपये जुर्माना लगेगा। दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब व दक्षिण के राज्यों में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। यहां से बड़ी संख्या में लोग रोजाना ट्रेनों में लखनऊ पहुंच रहे हैं। चारबाग स्टेशन पर 72 मेल-एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनों का संचालन हो रहा है।

ऐसे ही लखनऊ जंक्शन पर 15 से अधिक ट्रेनों की आवाजाही है। इनमें लखनऊ मेल, पुष्पक, शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस जैसी प्रमुख ट्रेनें हैं। इनमें सफर करने वाले कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं।

ऐसे में चारबाग व लखनऊ जंक्शन स्टेशन प्रशासन की अेार से औचक निरीक्षण किया जा रहा है। बगैर मास्क के यात्रियों को जागरूक किया जाता है, बावजूद इसके सभी यात्री मान नहीं रहे हैं। ऐसे में अब बगैर मास्क दिखने वाले यात्रियों पर सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad