टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 8 रन से हराया - Ideal India News

Post Top Ad

टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 8 रन से हराया

Share This
#IIN



भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए और 8 रन से यह मुकाबला हार गई. टीम इंडिया की इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर आ गई है, ऐसे में सीरीज का आखिरी निर्णायक होने वाला है.

इंग्लैंड की पारी

टीम इंडिया से मिले 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर 9 रनों के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए विश्व के नंबर एक टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ मिलकर दूसके विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की. इसके बाद डेविड मलान 14 रन बनाकर आउट हुए. मलान के बाद जेसन रॉय भी 40 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने. हालांकि, इसके बाद बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने 5वें विकेट के लिए 65 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. यह दोनों जब बल्लेबाज कर रहे थे तो लग रहा था कि टीम इंडिया यह मुकाबला गंवा देगी, लेकिन इसके बाद राहुल चाहर ने बेयरस्टो को आउट कर मैच में टीम इंडिया को वापसी करवाई. शार्दुल ठाकुर ने इसके बाद एक ही ओवर में बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन को आउट कर इंग्लैंड को बैक फुट पर धकेल दिया. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने सैम कुर्रन को 3 पर आउट किया.

इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 23 रनों की जरूरत थी. टीम इंडिया के लिए यह ओवर फेंकने शार्दुल ठाकुर आए थे. क्रिस जॉर्डन ने पहली गेंद पर सिंगल लिया. इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने दूसरी गेंद पर चौका और तीसरे गेंद पर छक्का लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया. इंग्लैंड को आखिरी 3 गेंदों पर जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी. शार्दुल ने इसके बाद दो गेंद वाइड फेंकी. इंग्लैंड को जीत के लिए 3 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी. जोफ्रा आर्चर ने मैच के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर एक सिंगल लिया. इसके बाद अगले गेंद पर क्रिस जॉर्डन बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में आउट हुए. वहीं शार्दुल ठाकुर ने आखिरी गेंद पर आदिल राशिद को बोल्ड करो या मरो के मुकाबले में टीम इंडिया की जीत दिलाई.

टीम इंडिया की पारी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही. टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाया. राहुल 14 रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार बने. वहीं कप्तान कोहली इस मैच में बल्ले से विफल हुए और एक रन बनाकर आदिल राशिद का शिकार बने. सूर्यकुमार यादव ने एक छोर संभाले रखा था. सूर्यकुमार यादव 57 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ऋषभ पंत ने 30, श्रेयस अय्यर ने 37, हार्दिक पांड्या ने 11, शार्दुल ठाकुर ने 10 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 185 के स्कोर तक पहुंचाया.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad