टीम इंडिया ने पहले मैच की हार का लिया बदला, इंग्लैंड को 7 विकेट से चटाई धूल - Ideal India News

Post Top Ad

टीम इंडिया ने पहले मैच की हार का लिया बदला, इंग्लैंड को 7 विकेट से चटाई धूल

Share This
#IIN




भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 164 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 73 रनों की पारी के दम पर 7 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही दोनों देशों के बीच हो रही यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

भारत की पारी

इंग्लैंड से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट शून्य के स्कोर पर ही खो दिया. केएल राहुल ने 6 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटे. इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान ईशान किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद ईशान किशन 56 रन बनाकर आउट हुए.

ईशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने भी विस्फोटक पारी खेली. पंत ने 13 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 26 रन बनाए. ऋषभ पंत के आउट होने के बाद क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर ने 8 रन बनाए. वहीं विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाई.

इंग्लैंड की पारी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने मैच की तीसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का विकेट गंवा दिया. जोस बटलर बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए विश्व के नंबर एक टी20 बल्लेबाज डेविड मलान. डेविड मलान ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया. इंग्लैंड को दूसरा झटका मलान के रूप में लगा. डेविड मलान 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद टीम का स्कोर जब 91 रन था, तब टीम ने जेसन रॉय 46 का विकेट भी गंवा दिया. जेसन रॉय 46 के निजी स्कोर पर आउट हुए.

जब जेसन रॉय आउट हुए, तब इंग्लैंड ने 91 रन बना लिए थे और वो भी 11 ओवर के अंदर. ऐसे में लग रहा था कि इंग्लैंड इस मुकाबले में एक बड़ा स्कोर खड़ा कर देगी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों के जबरदस्त वापसी की और आखिरी के ओवर में ज्यादा रन नहीं खर्चे. इंग्लैंड के लिए इयोन मोर्गन ने 28 रन और बेन स्टोक्स ने 24 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad