अबू आजमी ने 5% मुस्लिम आरक्षण के साथ रखी एक और मांग - Ideal India News

Post Top Ad

अबू आजमी ने 5% मुस्लिम आरक्षण के साथ रखी एक और मांग

Share This
#IIN



Mayank Jha and Anil Gupta

मुंबई
 महाराष्ट्र में सत्‍तासीन महा विकास अघाड़ी  सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है। महागठबंधन में साझेदार समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी  ने राज्य सरकार से विधानसभा सत्र  में सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने के साथ ही  5% मुस्लिम आरक्षण पर कानून पारित करने की मांग की है। उन्होंने कहा अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी तो वह राज्य सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे। 
गौरतलब है कि हिंदुवादी राजनीति के लिए पहचाने जाने वाली शिवसेना के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे से समाजवादी पार्टी ने मुस्लिमों के लिए 5 फीसदी आरक्षण के साथ  सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने की भी मांग की है।  उनका कहना है कि अगर ऐसा न हुआ तो हम सरकार के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे।
अबू आजमी का कहना है कि हाइकोर्ट ने शिक्षा के क्षेत्र में मुस्लिमों के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग की है। राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी के शासन काल के समय भी हमने मुस्लिम आरक्षण की मांग की थी। महाविकास अघाड़ी सरकार लगता है इसे भूल चुकी है। समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने कहा कि, मैं कांग्रेस और एनसीपी से सवाल करता हूं कि जब विपक्ष में थे तो इसके खिलाफ खूब बोलते थे लेकिन अब क्‍या हुआ इस विषय में कोई कदम क्‍यों नहीं उठाया जा रहा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad