श्रीलंकाई नाव से हेरोइन, एके-47 राइफलें और गोलियां बरामद - Ideal India News

Post Top Ad

श्रीलंकाई नाव से हेरोइन, एके-47 राइफलें और गोलियां बरामद

Share This
#IIN




नई दिल्ली

 भारतीय कोस्ट गार्ड ने बीते 15 मार्च को लक्षद्वीप के पास बड़े अभियान में श्रीलंकाई नाव से बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की। कोस्ट गार्ड के महानिदेशक कृष्णस्वामी नटराजन ने बताया कि मिनिकॉय द्वीप के करीब चलाए गए अभियान में तटरक्षक बल ने एक बड़ी नाव से गोलियां, हेरोइन और एके-47 राइफलें बरामद की हैं। उन्होंने बताया कि हमें अरब सागर में मादक पदार्थो की तस्करी में संलिप्त विदेशी मूल की एक नाव के बारे में खुफिया इनपुट मिला था।

इनपुट की पुष्टि के बाद कोस्ट गार्ड ने उस नाव की तलाश के लिए हवाई और समुद्री संसाधनों के जरिये तीव्र गति से अभियान चलाया। संभावित क्षेत्र में कोस्ट गार्ड के पांच गश्ती जहाज और विमान भेजे गए। मिनिकॉय द्वीप के पास तीन संदिग्ध नावों को रोककर तलाशी में ली गई।

जांच टीम ने श्रीलंका की नाव रविहंसी से 300 किलो हेरोइन, पांच एके-47 राइफलें और 1000 गोलियां बरामद कर लीं। तीनों नावों पर सवार 19 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए केरल के विझिंजम ले जाया गया। उनसे सुरक्षा एजेंसियों की संयुक्त टीम पूछताछ करेगी। एक पखवारे के भीतर कोस्ट गार्ड को दूसरी बार इतनी बड़ी मात्रा में मादक पदार्थो की बरामदगी में सफलता मिली है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad