भारत समेत 20 मुल्कों के लोगों के लिए नया फरमान - Ideal India News

Post Top Ad

भारत समेत 20 मुल्कों के लोगों के लिए नया फरमान

Share This
#IIN


बीजिंग

 कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच चीन ने सीमा प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया है, साथ ही एक शर्त भी रखी है कि जो लोग वहां आने के लिए वीजा चाहते हैं उन्हें चीनी कोविड वैक्सीन लगवानी होगी। नई दिल्ली में चीनी दूतावास की तरफ से जारी एक नोटिस के मुताबिक, भारत समेत 20 मुल्कों से आने वाले लोगों को चीनी वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है।

इसमें कहा गया है कि एक देश से दूसरे देश में लोगों की आवाजाही फिर से शुरू करने के उद्देश्य से भारत में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावास लोगों को चीन निर्मित COVID-19 वैक्सीन देंगे और उन लोगों को टीकाकरण का प्रमाण भी प्रदान किया जाएगा। बताया जा रहा है कि जो विदेशी लोग भारत से चीन जाएंगे उन्हें यात्रा से पहले इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ डिक्लेरेशन भी जमा करना होगा। इसके अलावा चीन पहुंचने के बाद उन्हें स्थानीय प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार खुद को क्वारंटीन भी करना होगा।

बता दें कि पाकिस्तान, ब्राजील, चिली सहित दुनिया के कई देशों में लोगों को चीन द्वारा निर्मित वैक्सीन लगाई जा रही है। संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन सिनोफार्मा की कोरोना वैक्सीन को दिसंबर में ही मंजूरी दे चुका है। सिनोफार्मा चीन की सरकारी कंपनी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad