*राजकीय मेडिकल कॉलेज में 10 अगस्त 2021 तक एमबीबीएस 100 बच्चों का बैच शुरू किए जाने का लक्ष्य है - राज्यमंत्री* - Ideal India News

Post Top Ad

*राजकीय मेडिकल कॉलेज में 10 अगस्त 2021 तक एमबीबीएस 100 बच्चों का बैच शुरू किए जाने का लक्ष्य है - राज्यमंत्री*

Share This
#IIN



Dharmendra Seth 

 राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव एवं प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य शिक्षा विभाग आलोक कुमार द्वारा निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण किया गया तथा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

 निरीक्षण के दौरान
 मेडिकल कॉलेज में लगभग 500 मजदूर कार्य करते पाए गए। राज्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज जल्द से जल्द शुरू किया जा सके इसके लिए आज स्थलीय निरीक्षण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक स्तर पर जरूरत की चीजें को शुरू करने पर चर्चा की गयी। मेडिकल कॉलेज के निर्माण में पैसे का अभाव कभी नहीं रहा है। कोरोना वायरस एवं कार्यदायी संस्था की वजह से कार्य समय से पूर्ण नहीं हो पाया है ।

प्रमुख सचिव ने कहा है कि हमारा लक्ष्य है कि अगस्त 2021 तक मिनिमम मानक के आधार पर मेडिकल कॉलेज शुरू करा दिया जाए। उन्होंने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, जूनियर एवं सीनियर रेजिडेंटशिप का चयन हो चुका है। नर्सिंग व्यवस्था के लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि 10 अगस्त 2021 तक एमबीबीएस 100 बच्चों का बैच शुरू किए जाने का लक्ष्य है।

बैठक में राज्यमंत्री तथा प्रमुख सचिव शिक्षा विभाग द्वारा कार्यदाई संस्था को निर्देश दिया गया कि मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य की माहवार कार्य योजना बनाएं तथा प्रथम स्तर पर उस कार्य को शीघ्रता के साथ पूर्ण कराएं, जिससे कि मेडिकल कॉलेज में शिक्षा तथा ओपीडी प्रारंभ हो सके।

इस अवसर पर जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा, एम.डी.राजकीय निर्माण निगम सत्य प्रकाश सिंह उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad