IPL 2021 की नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर - Ideal India News

Post Top Ad

IPL 2021 की नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

Share This
#IIN



आइपीएल 2021 के लिए मिनी नीलामी गुरुवार यानी 18 फरवरी को आयोजित की जाएगी। इस बार कुल 292 खिलाड़ियों के नाम इस नीलामी के लिए सलेक्ट किया गया है जिसमें कई बड़े देसी व विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो इस नीलामी में इनकी संख्या कुल 128 है। हालांकि आठों फ्रेंचाइजियों को मिलाकर कुल 22 विदेशी खिलाड़ियों के लिए ही स्लॉट खाली है ऐसे में विदेशी खिलाड़ियों को लेकर जमकर बोली लगने की संभावना है। इन खिलाड़ियों में 5 ऐसे बड़े नाम हैं जिन पर सबकी नजर रहने वाली है साथ ही साथ ये भी देखना दिलचस्प होने वाला है कि, कौन सबसे महंगा बिकता है। 

ग्लेन मैक्सवेल-

आइपीएल 2021 की नीलामी में मैक्सवेल बड़े ओवरसीज खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं। उम्मीद की जा रही है कि, फ्रेंचाइजी इन पर बड़ी बोली लगा सकते हैं। हालांकि पिछला कुछ सीजन मैक्सवेल के लिए अच्छा नहीं रहा है और पिछले सीजन में 13 मैचों में सिर्फ 108 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने रीलिज कर दिया था। 

स्टीव स्मिथ-

आइपीएल 2020 में स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने रीलिज करके सबको चौंका दिया था। स्मिथ ने पिछले सीजन के 13 मैचों में 311 रन बनाए थे और ये टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी। इंटरनेशनल स्तर पर अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से उम्मीद की जा रही है कि टीमें उन पर दांव लगाने से नहीं चुकेगी। 

शाकिब अल हसन-

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो चुकी है और ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इस नीलामी में वो डिमांड में रहेंगे। अपनी ऑलराउंड काबिलियत की वजह से वो टीम को जबरदस्त संतुलन देते हैं और यही बात उनके हक में जाती है। सफेद गेंद के क्रिकेट में शाकिब दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाते हैं। 

क्रिस मौरिस-

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को पिछले साल आरसीबी ने 10 करोड़ में खरीदा था, लेकिन पिछले सीजन में उन्होंने 9 मैचों में 12 विकेट लिए और 34 रन बनाए जिसके बाद उन्हें आरसीबी ने रिलीज कर दिया। क्रिस विकेट टेकर गेंदबाज होने के साथ-साथ तूफानी बल्लेबाज भी हैं और इस तरह के खिलाड़ियों की टीम को जरूरत भी होती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, उन्हें किस टीम में जगह मिलती है। 

काइली जैमीसन-

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइली को गौतम गंभीर ने आइपीएल का अगला आंद्रे रसेल करार दिया। वो 75 लाख की बेस प्राइस के साथ आइपीएल नीलामी में पहली बार शामिल हो रहे हैं। इंटरनेशनल सर्किट पर अपने प्रदर्शन से इस युवा खिलाड़ी ने सबको प्रभावित किया है। वो इस बार की नीलामी में हर टीम की हिट लिस्ट में होंगे। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad