आज फिर बढ़ी पेट्रोल- डीजल की कीमतें - Ideal India News

Post Top Ad

आज फिर बढ़ी पेट्रोल- डीजल की कीमतें

Share This
#IIN



 बुधवार (17 फरवरी) को पेट्रोल की कीमत में 23 से 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 24 से 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. लगातार 9 दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 2.61 रुपये और डीैजल के लिए 3.16 रुपये महंगा हो गया. आज की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें मंगलवार को 89.29 रुपये के मुकाबले 89.54 रुपये (25 पैसे की बढ़ोतरी) पर पहुंच गई, जबकि इंडियन ऑयल के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को डीजल की कीमत 79.70 रुपये प्रति लीटर थी, जो आज 79.95 रुपये हो गई.

मुंबई में पेट्रोल ने आज 96 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा छू लिया, जो अब तक की सबसे अधिक कीमत है. मंगलवार की कीमत में 26 पैसे की बढ़ोतरी के बाद मुंबई में लोगों को एक लीटर डीजल के लिए 86.98 रुपये खर्च करने पड़े.

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 90.54 रुपये से बढ़ाकर 90.78 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की दरें 83.29 रुपये से बढ़कर 83.54 रुपये प्रति लीटर हो गई. इसी तरह, चेन्नई में पेट्रोल 91.68 रुपये प्रति लीटर हो गई.

मंगलवार को मेघालय सरकार ने पेट्रोल के दाम में पांच रुपये 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी. इसके साथ ही डीजल के दाम  पांच रुपये 10 पैसे प्रति लीटर कम कर दिए हैं. हालांकि, राज्य में जिलों के स्थानीय टैक्स के चलते थोड़ा सा फर्क हो सकता है. राज्य के मुख्यमंत्री कॉनराड कोंगकल संगमा ने ये घोषणा की है.

बता दें कि मेघालय सरकार अब तक दो बार तेल की कीमतें कम कर चुकी है. राज्य सरकार ने दो चरणों में सात रुपये की कटौती की है. सरकार के इस फैसले से राज्य के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. बता दें कि राज्य में व्यावसायिक वाहनों के मालिक व चालक महंगे ईंधन के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन सरकार की इस घोषणा के बाद अब आंदोलन के समाप्त होने की संभावना है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad