पेड़ काटने के विवाद में सगे भाई भिड़े - Ideal India News

Post Top Ad

पेड़ काटने के विवाद में सगे भाई भिड़े

Share This
#IIN


Amar Bahadur Tripathi 

सुलतानपुर 

 पेड़ काटने के विवाद में दो सगे भाई आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें गंभीर रूप से जख्मी एक भाई की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना में चार महिलाएं भी घायल हुई हैं। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

बुढ़ाना गांव में शुक्रवार को पेड़ पर दावेदारी को लेकर रामअनुज वर्मा व रामकेश वर्मा के बीच विवाद शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट होने लगी। इसी बीच रामकेश के अन्य परिवारजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए और उन्होंने घेरकर रामअनुज पर धारदार हथियार और लाठी-डंडों से हमला कर दिया। सिर पर कई वार होने से रामअनुज अचेत होकर गिर पड़े, जिन्हें बचाने पहुंची पत्नी उर्मिला, पुत्री सलोनी, सिपल व सीमा को भी हमलावरों ने बुरी तरह पीटा।

ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर झगड़ा शांत कराया और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। रामअनुज की गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां भी स्थिति में सुधार न होते देख चिकित्सकों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया। इसी क्रम में देर रात उनकी मौत हो गई।

घटना से परिवारजन स्तब्ध हैं। मृतक के पुत्र नीरज की तहरीर पर पुलिस ने रामकेश वर्मा, मनीषा व बेटी संगीता के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक कृष्ण कुमार मिश्र ने बताया कि रामकेश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

कलंकित हुए रिश्ते-नाते :

एक पेड़ ने पूरे परिवार को तहस-नहस कर दिया। पूर्वजों द्वारा लगाया यह पेड़ ही एक भाई के लिए दूसरे भाई की हत्या का कारण बन गया। घर से थोड़ी दूर पर विवादित जमीन पर लगे पेड़ को काटने के दौरान बात इतनी बढ़ गई कि सारे रिश्ते-नाते पल भर में टूट गए और दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हो उठे। यही नहीं घर की ही बहू-बेटियों का लाठी-डंडों से पीटकर जख्मी कर दिया। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए मामले में नामजद मनीषा व संगीता को भी देर शाम गिरफ्तार कर लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad