इस मंदिर में चढ़ाने के बाद दूध का रंग हो जाता है नीला - Ideal India News

Post Top Ad

इस मंदिर में चढ़ाने के बाद दूध का रंग हो जाता है नीला

Share This
#IIN




भारत में बहुत सारे ऐसे मंदिर हैंं, जिनका रहस्य आज भी वैज्ञानिकों को हैरान कर देता है. ऐसा ही एक मंदिर केरल में है, जहां पर दूध चढ़ाने के बाद उसका रंग नीला पड़ जाता है. केरल स्थित यह मंदिर  है केतु को समर्पित है. मंदिर केरल के कीजापेरूमपल्लम गांव में स्थित है.

मंदिर की सबसे खास बात यह है कि इसमें दूध चढ़ाने के बाद दूध का का रंग नीला हो जाता है. मंदिर को नागनाथस्वामी मंदिर के नाम से जाना जाता है. मंदिर को केति स्थल भी कहते हैं. यह मंदिर केरल में बहने वाली  कावेरी नदी के तट पर स्थित है.

इस मंदिर के इतने सारे रहस्य हैं, जिन्हें जानकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं. इस मंदिर के रहस्य के ही चलते यह लोगों के बीच बड़ी मान्यता रखता हैये मंदिर भले ही केतु को समर्पित हो, लेकिन इस मंदिर के प्रमुख भगवान शिव हैंइसीलिए इसे नागनाथ के नाम से भी जाना जाता है.

मंदिर में राहु के ऊपर दूध चढ़ाने के लिए लोग काफी दूर से आते हैं. इस मंदिर की सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि मंदिर में दूध चढ़ाने पर दूध का रंग सफेद से बदलकर नीला हो जाता है. जो लोग केतु ग्रह के दोष से पीड़ित होते हैं उनके द्वारा ही चढ़ाए गए दूध का ही रंग बदलता है.


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad