बहुत गलत माना जाता है बिस्तर पर बैठकर भोजन करना - Ideal India News

Post Top Ad

बहुत गलत माना जाता है बिस्तर पर बैठकर भोजन करना

Share This
#IIN




अक्सर लोग घर में खाना अपने बिस्तर पर बैठकर ही खा लेते हैं. लेकिन शास्त्रों के मुताबिक बिस्तर पर बैठकर खाना खाना बहुत गलत माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करने से अन्न का अपमान होता है और घर की बरकत चली जाती है. हालांकि शास्त्रों की बातों को हर कोई नहीं मानता है क्योंकि आज के समय में लोग ऐसी बातों पर यकीन कम करते हैं.लेकिन कुछ लोग आज भी ऐसे हैं जो शास्त्रों में कहीं बातों को मानते हैं.

दरअसल, शास्त्रों के मुताबिक बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं और घर में पैसों की कमी आने लगती है. यही नहीं बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से न केवल धन की हानि होती है बल्कि इसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ता है. आप कई बीमारियों से भी पीड़ित हो सकते हैं.

वास्तु के अनुसार बिस्तर से जुड़ी कई ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिन्हें करने से हमें पैसों की तंगी सहित कई परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. हो सकता है हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में यही सब गलतियां करते हों और परेशानियां भी झेल रहे हों, तो अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इन्हें जल्द की सुधार लें.

कहा जाता है कि बिस्तर पर खाना खाने से लक्ष्मी रूठ जाती हैं, इससे अन्य का अपमान होता है. हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां खाना कभी नहीं खाना चाहिए, आपके घर की बरकत हमेशा के लिए चली जाती है और इसके साथ साथ आपको कई बीमारियां भी घेर लेती हैं

वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेड के सामने कभी भी आईना नहीं लगाना चाहिए. सुबह के वक्त जब आप सोकर उठते हैं, तो उठने के बाद कोशिश करें की आईना न देखें. क्योंकि आइना देखने से उसकी निगेटीविटी का रिफलेक्शन हमारे ऊपर पड़ सकता है. इसलिए बेड पर से कभी भी आइना देखने से मना किया जाता है.

इसी के साथ आप इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि रात को सोकर जब आप सुबह बिस्तर से उठते हैं तो बिस्तर को बिखरा हुआ न छोड़े. बिस्तर को हमेशा साफ रखें. शास्त्रों के मुताबिक अगर बिस्तर बिकरा हुआ ही छोड़ देते हैं तो घर में पैसा आने में कमी हो जाती है. जिससे आप आर्थिक रूप से कमजोर होने लगते हैं. जब भी उठे तो बिस्तर को ठीक कर दे और कोशिश करें कि बेडशीट में एक भी सिलवट न हो शास्त्रों के मुताबिक अच्छा माना जाता है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad