भाजपा का स्वतंत्रता आंदोलन से नहीं कोई संबंध, सिर्फ दिखावटी चर्चा- सपा प्रमुख अखिलेश यादव - Ideal India News

Post Top Ad

भाजपा का स्वतंत्रता आंदोलन से नहीं कोई संबंध, सिर्फ दिखावटी चर्चा- सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Share This
#IIN




लखनऊ

 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का स्वतंत्रता आंदोलन से कोई संबंध नहीं रहा है। बीजेपी केवल दिखावटी चर्चा करती है। स्वतंत्रता आंदोलन की चर्चा करना ही पर्याप्त नहीं, बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों के मूल्यों को अपनाकर उन पर चलने का संकल्प भी लेना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रतिबद्धताएं व उसकी प्राथमिकताएं तय करने के साथ उन पर पूरी निष्ठा रखते हुए मन, कर्म, वचन से समर्पण करना होता है। भाजपा सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को कमजोर कर स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को नकार रही है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को चौरी चौरा में जनक्रांति के 100वें वर्ष में प्रवेश करने पर देश की आजादी के लिए अपने प्राण देने वाले शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि देश सदैव शहीदों के बलिदान को याद रखेगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के स्तुतिगान से उनका सम्मान नहीं होता है। बल्कि पूरी श्रद्धा से उनके विचारों को आत्मसात करना होता है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि चौरी चौरा कांड से भाजपा को सबक लेना चाहिए। आज देश के किसान आंदोलित हैं। वह ठंड में कई साथियों को खोने के बाद भी खेती बचाने के लिए डटे हैं। जो बात किसान कह रहे हैं, भाजपा सरकार उसे सुनना नहीं चाहती है। तीन कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलित किसानों के प्रति सरकारी रवैये से ज्यादा उम्मीद नहीं है। किसानों के प्रति क्रूरता और जनता के आक्रोश से भाजपा में भी असंतोष पनप रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार के समय शहीदों के सम्मान में चौरी चौरा होते हुए गोरखपुर-देवरिया फोरलेन सड़क बनाकर शहीदों की स्मृति को स्थायित्व दिया गया था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad