महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन - Ideal India News

Post Top Ad

महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन

Share This
#IIN


Sanjay Chaturvedi and Shri Dhar Tiwari 

मुंबई

 महाराष्ट्र में  कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्‍य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चिंता व्‍यक्‍त करते हुए मंगलवार को जिला वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राजस्व आयुक्तों और कलेक्टरों के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा जो लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहें हैं,  उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

 उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा, "यह तय करना लोगों पर निर्भर है कि वे लॉकडाउन वापस चाहते हैं या कुछ प्रतिबंधों के साथ स्वतंत्र रूप से घूमते हैं।" उद्धव ठाकरे ने कहा, "अगर लोग मास्क नहीं पहनते हैं या स्वास्थ्य नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो जिला और पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वे इन नियमों को सख्ती से लागू करें।

 लोग बड़े पैमाने पर पार्टियों और समारोहों में भाग ले रहे हैं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कलेक्टरों से कहा कि यदि वे सामाजिक सुरक्षा मानदंडों और मास्क पहनने का पालन नहीं करते हैं, तो वे रेस्तरां और बैंक्वेट हॉल के लाइसेंस को रद भी किया जा सकता है।


गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीते रविवार को पिछले एक माह से अधिक समय में सबसे ज्यादा कोरोना के 4092 नए  मामले सामने आए वहीं मंगलवार को 3663 नए मामले दर्ज किए गए। बीते सात दिनों से प्रतिदिन 3,000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं। मुंबई से 461 केस आए, मुख्यमंत्री ठाकरेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह फैसला नागरिकों को स्‍वयं करना होगा कि क्या वे संक्रमण पर नियंत्रण के लिए फिर से लॉकडाउन का सामना करना चाहते हैं? उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के लोगों को इसका फैसला करना है कि वे लॉकडाउन चाहते हैं या कुछ पाबंदी के साथ मुक्त रहना चाहते हैं। मेरी लोगों से अपील है  कि मास्क पहनें और भीड़-भाड़ से बचने का प्रयास करें अन्यथा फिर से लॉकडाउन का सामना करना पड़ सकता है।''

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad