*मंत्री मोती सिंह ने फीता काटकर किया अटल आवासीय परिसर का किया उद्घाटन* - Ideal India News

Post Top Ad

*मंत्री मोती सिंह ने फीता काटकर किया अटल आवासीय परिसर का किया उद्घाटन*

Share This
#IIN




Anju Pathak and Avdhesh Mishra

  मुख्य अतिथि मा0 मंत्री ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास उ0प्र0 राजेंद्र प्रताप सिंह ’’मोती सिंह’’ द्वारा विकासखण्ड सुजानगंज के ग्राम पंचायत कुरावाॅ में मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत मुसहर परिवारों के लिए बनाये गये अटल आवासीय परिसर (क्लस्टर) का फीता काटकर उद्घाटन किया। 
           इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने मुसहर परिवारों को आवास मिलने की बधाई देते हुए कहा कि मा0 मुख्यमंत्री की इस योजना को जमीन पर उतारा गया है जिसके लिए जिला प्रशासन प्रशांसा का पात्र है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी की सोच है कि प्रदेश में कोई भी गरीब बिना आवास के न रहे। गरीबों के लिए राज्य और केंद्र दोनो सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जो मुसहर जंगलों में पत्तल बना रहे थे उन्हे आज छत, बिजली, पानी और शौचालय हमारी सरकार ने उपलब्ध कराया है। मा0 प्रधानमंत्री द्वारा आयुष्मान भारत योजना को लागू किया गया है, जिसके तहत गरीबो को निःशुल्क इलाज की जा रही है। मुख्य अतिथि ने कहा कि पूर्व जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा जनपद में विकास कार्यो की शुरुआत की गयी जिसे वर्तमान जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा विकास की गति को और आगे बढाया जायेगा। उन्होंने जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की प्रशांसा करते हुए कहा कि वो अत्यन्त ही लोकप्रिय एवं कर्मठ अधिकारी रहे है उनके नेत्तृव में जनपद जौनपुर विकास पथ पर आगे बढेगा। उन्होंने कहा कि 2022 तक शासन द्वारा 33 लाख आवास देने का लक्ष्य है सरकार के पास प्रदेश के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। 
            इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल, उपजिलाधिकारी अंजनी सिंह, परियोजना निदेशक अरविंद सिंह, डीडीओ बी0बी0 सिंह,उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, बीडीओ सुजानगंज, मछलीशहर, महराजगंज, जलालपुर, खंड शिक्षा अधिकारी सुजानगंज सहित क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad