एक बार फिर बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में आउट हुए ऋषभ पंत - Ideal India News

Post Top Ad

एक बार फिर बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में आउट हुए ऋषभ पंत

Share This
#IIN




भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 257 रन बना लिए है. टीम इंडिया के लिए मुश्किल यह है कि उसने 6 विकेट गंवा दिए हैं और फॉलोऑन बचाने के लिए अभी भी टीम को 122 रनों की दरकार है. वहीं दूसरे दिन 555/8 के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 578 रनों पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद बल्लेबाजी को आई टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने जल्द ही दोनों सलामी बल्लेबाज के विकेट गंवा दिए.

वहीं कप्तान कोहली और अजिंक्य रहाणे भी सस्ते में निपट गए, जिसके कारण टीम मुसीबत में आ गई थी. हालांकि, इसके बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. पुजारा 73 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, दूसरी छोड़ पर खड़े पंत अपनी आक्रमक बल्लेबाजी करते रहे. पंत जब 91 रनों पर खेल रहे थे, तो वो एक बार फिर बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में आउट हुए. इसके कारण पंत की काफी आलोचना हो रही है. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत का बचाव किया है.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रसारणकर्ता के शो पर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा,"मुझे लगता है कि यह वह बदलाव है जो हमने ऋषभ पंत की ब्रिस्बेन टेस्ट की चौथी पारी में देखा था. उन्होंने मैच विनिंग नॉक खेला. वह अधिक परिपक्व हो गए हैं और अपनी कमियों से भी अवगत है. वह विपक्षी गेंदबाज की खेल योजना से भी अवगत थे. वह जानते हैं कि किस लाइन पर प्रहार करना है और कौन सी लाइन रक्षात्मक रूप से खेलना है. भले ही वह 91 पर आउट हो गए, लेकिन यह शॉट उच्च प्रतिशत वाला शॉट था. भले ही फील्डर हों लेकिन पन्त अपनी ताकत पर भरोसा करते हैं."

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा,"पंत के दृष्टिकोण के साथ एक अच्छी बात यह है कि खेल की गति बदल जाती है, बल्ले कैच लेने के लिए लगे सभी फील्डरों को सीमा रेखा पर जाना पड़ा या वे और अधिक नजदीक आ गए. यही कारण है कि पुजारा को फायदा हुआ और हमें और ज्यादा चौके मिले. पन्त की इस अप्रोच का लक्ष्मण ने समर्थन किया."

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad