*राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं सेविकाओं ने स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को सफाई करने के लिए किया प्रेरित* - Ideal India News

Post Top Ad

*राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं सेविकाओं ने स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को सफाई करने के लिए किया प्रेरित*

Share This
#IIN


Dinesh Kumar Gupta

जौनपुर
 राजा श्री कृष्णदत्त पीजी कॉलेज में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के पांचो इकाइयों के संयुक्त तत्वाधान में राजा श्री कृष्ण दत्त पीजी कॉलेज के छात्रावास के मैदान में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन शिविर्थियों ने स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर चयनित वार्डों में जाकर लोगों को सफाई का संदेश दिया। रैली को मुख्य अतिथि महाविद्यालय शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार वत्स ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसके बाद स्वयंसेवक एवं सेविकाओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना ने ठाना है, हर घर को स्वच्छ बनाना है, सौ रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ सफाई जैसे नारे लगाते हुए लोगों को सफाई का संदेश दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि स्वच्छता में होता है ईश्वर का वास। 
 कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में बौद्धिक गोष्ठी का आयोजन हुआ जिस के मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ डॉक्टर संतोष कुमार सिंह ने कहा कि स्वच्छ वातावरण में होता है स्वस्थ मस्तिष्क का विकास। विशिष्ट अतिथि धर्मवीर सिंह प्रवक्ता इतिहास विभाग रहे।
अध्यक्षता कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेन्द्र सिंह ने, स्वागत डॉ. श्यामसुंदर उपाध्याय व आभार कार्यक्रम अधिकारी रागिनी राय ने व्यक्त किया।
 कार्यक्रम का संचालन कर रहे हैं कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार पांडे ने कहा आज भी कुछ लोग साफ सफाई पर विशेष ध्यान नहीं दे रहे हैं उनके लिए ही आज जनजागरूकता रैली की आवश्यकता हुई। और आज के कार्यक्रम से बहुत लोगो ने सीख भी लिया और जीवन मे कभी भी गंदगी न फैलाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी बृजमोहन गुप्ता, सुमित सिंह, विशाल प्रजापति, आफताब, शिवांश, आफिया, सोनल मिश्रा,रितु मौर्य, कृति मिश्रा, मानसी अग्रहरि आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad