घर में मौजूद बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय - Ideal India News

Post Top Ad

घर में मौजूद बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

Share This
#IIN




ज्योतिषशास्त्रों में नकारात्मक और सकारात्मक शक्तियों के बारे में बताया गया है. ये दोनों तरह की शक्तियां हमारे और आपके घरों में और उसके आसपास घूमती रहती हैं. लेकिन घर मौजूद कुछ चीजें पॉजिटिव एनर्जी का संचार करती हैं. लेकिन कुछ ऐसी चीजें हमारे घर में नकारात्मक शक्तियों को बढ़ा देते हैं जो हमारे पूरे परिवार की किस्मत पर भारी पड़ जाता है. ऐसे में हमें तब तक राहत नहीं मिलती जब तक कि ये नकारात्मक शक्तियां घर से निकल नहीं जाती. आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को खत्म कर देंगे या फिर उन्हें आने नहीं देंगे.

नकारात्मक शक्तियों को समाप्त करने के लिए आपके घर में मौजूद कुछ चीजों का प्रयोग करना होगा. सबसे पहले बात करते हैं नमक की. नमक एक ऐसी वस्तु है जिसका प्रयोग खाने के साथ-साथ घर की नेगेटिव शक्तियों के समाप्त करने के लिए भी किया जा सकता है. अब बात आती है कि नकारात्मक शक्तियों को नमक से कैसे समाप्त किया जाए.

सबसे पहले कांच के एक बाउल में थोड़ा सा समुद्री नमक लें और उसमें 4-5 लौंग डालकर उस कांच के बाउल को घर के किसी भी कोने में रख दें. इस उपाय को करने से न सिर्फ आपके घर से पैसों की तंगी दूर होगी, बल्कि आपके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा और घर की हर चीज में भारी बरकत आएगी. इसके साथ ही आपके घर के माहौल में सुख और सौहार्द भी पैदा होगा. इसके अलावा लौंग और नमक का पानी यदि आप अपने घर में छिड़कते हैं तो आपके पूरे घर में एक अलग प्रकार की भीनी भीनी महक रहेगी. जो कि पूरे माहौल को खुशनुमा कर देगी जो परिवारों वालों को पसंद भी आएगी.

अगर आपके बाथरूम में कोई वास्‍तुदोष है तो थोड़ा सा डले यानी साबुत नमक लेकर एक कांच के बाउल में डालकर एक कोने में रख दें. ऐसे स्‍थान पर रखें जहां कोई इसे छू न सके. कुछ-कुछ समय के बाद इस नमक को बदलते रहें. ऐसा करने से आपके बाथरूम से सभी प्रकार के दोष समाप्‍त हो जाएंगे. बाथरूम में नमक रखने से आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी बेहतर रहता है और आप मानसिक परेशानियों से दूर रहते हैं. यह आपके घर से नकारात्‍मक ऊर्जा को समाप्त करता है. इसके साथ ही अगर आपका मन बहुत उदास रहता है और आप भीतर से थकान या फिर बुझा हुआ महसूस करते हैं तो बाथरूम में जाकर नमक के पानी से स्‍नान करना शुभफल दायक होता है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad