आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने खेली विस्फोटक पारी - Ideal India News

Post Top Ad

आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने खेली विस्फोटक पारी

Share This
#IIN



आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरूवार 18 फरवरी को चेन्नई में हुई. इस नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने जहां दक्षिण अफ्रीका के ऑल राउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस के लिए लीग के इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाई, तो दूसरी तरफ मुबंई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को बेस प्राइस पर खरीद पर सबको चौंका दिया. आईपीएल का 14वां संस्करण इस साल कहां आयोजित किया जाएगा, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है, लेंकिन फ्रेंचाइजियों ने इस साल के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी रणनीति के तहत ही खिलाड़ियों पर बोली लगाई.

वहीं आईपीएल से पहले खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खिंच रहे हैं. बता दें,आईपीएल के 14वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले जहां भारत में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था, वहीं नीलामी के बाद विजय हजारे टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है.

विजय हजारे ट्राफी में शानिवार को इंदौर स्थित होलकर स्टेडियम में झारखंड और मध्यप्रेदश के बीच मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज और झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने धमाकेदार पारी खेली. ईशान किशन ने 94 गेंदों पर 19 चौके और 11 छक्कों की मदद से 173 रन बनाए. एक समय ऐसा लग रहा था कि ईशान आसानी से अपना दोहरा शतक लगा लेंगे, लेकिन 173 के स्कोर पर वो स्टंप आउट हुए. बता दें, इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी और सलामी बल्लेबाज उत्कर्ष सिंह 6 के निजी स्कोर पर पवेलियन वापल लौट गए थे. हालांकि, इसके बाद ईशान किशन ने मध्यप्रदेश के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया. इशान किशन ने पहले पहले तो 40 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. अर्धशतक पूरा करने के बाद उन्होंने रन बनाने की अपनी रफ्तार बढ़ाई और उसके बाद उन्होंने 74 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया. लिस्ट ए मैचों में ईशान किशन का यह चौथा शतक है. ईशान किशन की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर झारखंड ने 16वें ओवर में ही 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad