अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर शतक ठोककर बना डाला बड़ा रिकॉर्ड - Ideal India News

Post Top Ad

अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर शतक ठोककर बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

Share This
#IIN



विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में पंजाब के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने मध्यप्रदेश के खिलाफ बेहद आकर्षक पारी खेलते हुए एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि अभिषेक की इस शतकीय पारी के बाद भी उनकी टीम को 105 रन से हार मिली। इस मैच में मध्यप्रदेश ने पहले खेलते हुए वेंकटेश अय्यर की 198 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में 3 विकेट पर 402 रन बनाए थे। बाद में पंजाब की टीम 42.3 ओवर में  297 रन पर ऑलआउट हो गई और उन्हें मैच में हार मिली। 

पंजाब की टीम को बेशक इस मैच में मध्यप्रदेश के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अभिषेक शर्मा की उपलब्धि काफी खास रही। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। विजय हजारे ट्रॉफी के इसी सीजन में मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 50 गेंद पर शतक लगाकर इस मामले में दूसरे स्थान पर आए थे, लेकिन अभिषेक ने सिर्फ 42 गेंदों पर ये कमाल करके सूर्यकुमार को पीछे छोड़ दिया और दूसरे नंबर पर आ गए। लिस्ट ए क्रिेकेट में बतौर भारतीय सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड यूसुफ पठान के नाम पर है जिन्होंने 40 गेंदों पर ये कमाल किया था। 

अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी में 49 गेंदों का सामना किया और 104 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 जबरदस्त छक्के व 8 चौके लगाए साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 212.24 का रहा। वहीं इस दौरान उन्होंने अपना शतक महज 42 गेंदों पर पूरा किया। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad